Home » लाइफ स्टाइल » Know about the smart hair color for your hairs in this season and follow these tips
 

इस सीजन में अगर चाहती हैं बालों को कलर करवाना, तो जानिए कौन-सा हेयर कलर है बेस्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2018, 14:21 IST

सीजन कोई भी हो हमें अपने बालों की देखभाल करने की हमेशा ही जरूरत होती है और इसी के साथ इन दिनों बालों को कलर करने का भी फैशन जोरों पर है. कलर करवाना आपके बालों को एक नया लुक देता है. इसके साथ ही अगर आप गलत तरीके से बालों को कलर करती हैं तो ये आपको नुकसान भी पहुंचा सकता है. इन दिनों मार्केट में तीन तरह के हेयर कलर का चलन है और जो कि सभी महिलाएं आपना रही हैं लेकिन इसके साथ ही आपको अपने बालों पर ज्यादा ध्यान देने की जरुरत भी हैं. आज हम आपको इससे नुकसान के साथ अपने बालों का ध्यान रखने के भी सुझाव देने जा रहे हैं. इन दिनों बारिश का मौसम चल रहा है जिसमें आपके बाल बारिश में भीग भी सकते है और गंदगी के चलते आप के धोने पर बाल अधिक टूटते भी है. ऐसे में अगर आप कलर करवाने के बारे में सोच रही हैं तो कलर का चुनाव ऐसे करें.

 

इन दिनों मार्केट में तीन तरह के हेयर कलर का चलन है और जो कि सभी महिलाएं आपना रही हैं लेकिन इसके साथ ही आपको अपने बालों पर ज्यादा ध्यान देने की जरुरत भी हैं. आज हम आपको इससे नुकसान के साथ अपने बालों का ध्यान रखने के भी सुझाव देने जा रहे हैं. इन दिनों बारिश का मौसम चल रहा है जिसमें आपके बाल बारिश में भीग भी सकते है और गंदगी के चलते आप के धोने पर बाल अधिक टूटते भी है. ऐसे में अगर आप कलर करवाने के बारे में सोच रही हैं तो कलर का चुनाव ऐसे करें.

पार्लर में तीन तरह के कलर्स के बारे में आपको बताया जाएगा, जिसमें पहला है टैम्परेरी हेयर कलर. ये कलर आपके बालों में बहुत कम समय के लिए टिकेगा और इसके करवाने के बाद एक ही वॉश में आपका कलर साफ हो जाएगा. इसके साथ ही इस मौसम में ऐसा करने से ये आपके बालों को रुखा और बेजान कर सकता है.

 

आपके बालों की कलरिंग लिस्ट में अगला कलर सेमीपरमानेंट कलर है. इस कलर का असर आपके बालों में कुछ हफ्तों तक ही रहेगा. इसके बाद आपके बालों का नेचुरल कलर वापस आ जाएगा. अगर आप ये कलर इस सीजन में करवाने के बारे में सोच रही है तो ये आप करवा सकती है पर इसके साथ ही आप अपने बालों के अनुसार ब्यूटी एक्सपर्ट से शैम्पू और कंडिशनर अपने लिए ले सकती हैं.

 

इन सबके बाद आप अगर अपने बालों में लम्बे समय तक कलर करवाने का प्लान कर रही हैं तो इसके लिए आप डमी परमानेंट हेयर कलर करवा सकती है. ये कलर बालों के लिए सही होता है और इसमें आपके बालों को नुकसान करने वाले अमोनिया और पैराऑक्साइड मौजूद नहीं होते. इसका असर आपके बालों में तीन से चार महीने तक रहता है.

 

इन सबके अलावा आप अपने बालों के अनुसार सही शैम्पू और कंडिशनर का इस्तेमाल कर सकती है. ऐसा करने से इस मौसम में आपके बालों के टूटने से रोकेगा और आपके बालों की मजबूती बनाए रखेगा. साथ ही अगर आप अपने बालों में हर रोज हल्का तेल लगा सकती है तो जरूर लगाए. ऐसा करने से भी आपके बालों की जड़ें मजबूत होंगी. अगर हर रोज आप तेल नहीं लगा सकती है तो अपने हिसाब से आप हफ्ते में एक बार तेल से बालों की मालिश जरुर करें.

ये भी पढ़ें- अगर आपकी भी नेल पॉलिश जाती है जल्दी छूट तो अपनाएं ये तरीका

First published: 25 July 2018, 14:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी