Home » लाइफ स्टाइल » know about the Way of applying nail polish not let your nail polish fade away in your hands
 

अगर आपकी भी नेल पॉलिश जाती है जल्दी छूट तो अपनाएं ये तरीका

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 May 2018, 16:55 IST

लड़कियों के फैशन साधनों में नेल-पॉलिश भी अहम भूमिका निभाती है. नेल-पॉलिश लगाने के बाद हाथ और भी खूबसूरत दिखने लगते हैं. हर कलर में नेल-पॉलिश आपके हाथों को सुंदर दिखाने के लिए मार्केट में उपलब्ध हैं. कई लड़कियों की शिकायत होती है कि नेल-पॉलिश लगाने के कुछ ही देर बाद जैसे ही पानी का काम करती हैं तो नेल-पेंट छूट जाती है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप अपनी नेल-पॉलिश को अपने नाखूनों में कई दिनों तक बनाये रखें.

1- नाखूनों को करें साफ

कोई भी नेल-पॉलिश लगाने से पहले आप अपने नाखूनों पर लगाई हुई पहले की नेल-पॉलिश को रिमूवर की मदद से हटाए. उसके बाद ही आप नेल-पॉलिश लगाए. इससे आपके नाखून भी ठीक रहेंगे, क्योंकि एक के ऊपर एक नेल-पॉलिश लगाने से आपके नाखून खराब हो सकते हैं.

2- नेल-पॉलिश लगाने के बाद करें ये

नेल-पॉलिश लगाने के बाद उसको थोड़ी देर बैठकर सुखा लें. इससे आपकी नेल-पॉलिश जल्दी नहीं छूटेगी. इसके साथ ही नेल-पॉलिश सूखने के बाद थोड़ी देर तक अपने हाथों को पानी में डुबो कर रखें. ऐसा करने से अापकी नेल-पॉलिश का कलर पक्का हो जाएगा.

 

3-कलरफुल नेल-पॉलिश लगाने से पहले करें ये काम

अगर आप अलग-अलग कलर्स की नेल-पॉलिश लगा रही हैं तो उससे पहले बेस लगाना बिल्कुल ना भूलें. इससे आपके नाखून खराब नहीं होंगे और साथ ही नेल-पॉलिश ज्यादा दिन तक टिकी रहेगी.

4-नेल-पॉलिश की शीशी हिलाएं

नेल-पॉलिश लगाने से पहले अपनी नेल-पॉलिश की शीशी को हिलाएं जरुर, ऐसा करने से आपकी नेल-पॉलिश समान रुप से मिल जाएगी. इसके बाद नेल-पॉलिश आपके नाखूनों पर एक तरह से ही दिखाई देगी.

5-डबल कोट में लगाए नेल-पॉलिश

जब भी आप नेल-पॉलिश लगाए उसको सिंगल कोट के सूखने के बाद डबल कोट भी करें. ऐसा करने से आपकी नेल-पॉलिश ज्यादा दिन तक आपके नाखूनों में बनी रहेगी.

ये भी पढ़ें- डायबिटीज़ के मरीजों को पार्टनर से लड़ना पड़ सकता है भारी

First published: 17 May 2018, 16:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी