Home » लाइफ स्टाइल » know how to wear saree in ethenic look nishant mehta tips for saree draping
 

एथनिक स्टाइल में पहनें अलग तरीके से साड़ी और दिखें आकर्षक

न्यूज एजेंसी | Updated on: 2 April 2018, 16:33 IST

वसंत के मौसम में विभिन्न स्टाइल के एथनिक परिधान और अनोखे तरीके से साड़ी पहनकर आप स्मार्ट लुक पा सकती हैं. 'वीवरस्टोरी डॉट कॉम' के संस्थापक निशांत मल्होत्रा और 'इंडिया इंक' की ब्रांड प्रमुख क्रिना पंजवानी ने कुछ स्टाइल्स के बारे में बताया है, जिनके साथ आप प्रयोग कर खुद को एक नया लुक दे सकती हैं :

1-ठाकुर बारी स्टाइल साड़ी पहनने की सबसे पुरानी व पारंपरिक शैलियों में से एक है. इस स्टाइल में साड़ी लपेटने के लिए आपको लंबी साड़ी की जरूरत पड़ेगी, जिससे हर साइड से ढका जा सके. इस शैली में अगर अच्छे से बनारसी साड़ी को पहना जाए तो इससे आपको एक शाही लुक मिलेगा.

2-साड़ी पहनने के लिए साड़ी-कम-दुपट्टा स्टाइल एक बेहतरीन शैली है. इसे लंबे ब्रोकेड जैकेट ब्लाउज के साथ पहनें और साड़ी के पल्लू को दुपट्टे की तरह लपेटे.

3-बटरफ्लाई स्टाइल जो बॉलीवुड स्टाइल के रूप में भी जाना जाता है अगर इस स्टाइल में बनारसी साड़ी पहनी जाए, तो आपको इससे एक बेहद शानदार लुक मिलेगा.

4-लहंगे के साथ लॉन्ग स्लिट टॉप या स्लीवलेस जैकेट पहनना फ्यूजन ड्रेस का एक बेहतरीन संयोजन हो सकता है. लहंगे के साथ साइड स्लिट टॉप भी पहना जा सकता है.

5-बनारसी साड़ी फैब्रिक की साड़ी को हाफ कैजुअल स्टाइल में लपेटना भी आपको अलग लुक देगा. इसे ऑफ-शोल्डर ब्लाउज के साथ पहनें.

6-केप स्टाइल एक तरह से दुपट्टे को पोंचो की तरह लपेटने या केप से पीठ और कंधे को ढकने के बारे में है. इसे हर प्रकार के कपड़े की साड़ी से पहना जा सकता है, लेकिन बनारसी साड़ी में यह बहुत अच्छा लगता है.

 

7-शिमरी और रिंकल्ड कपड़े आजकल चलन में हैं. वसंत के मौसम में वन पीस मैक्सी से लेकर इंडियन कुर्ती को केप या पलाजो के साथ पहना जा सकता है. इस कपड़े की साड़ी भी पहनी जा सकती है.

8-इंडिगो या नील व बैंगनी रंग फिर से फैशन में हैं. बाजार में प्लाजो के साथ अनारकली और साड़ी छाए हुए हैं. कपड़ों पर फ्लोरल और पीले, लाल या क्रीम रंग के बर्ड का प्रिंट परिधान की खूबसूरती और उभारता है.

9-शीयर ऑर्गेन्जा कपड़े आजकल छाए हुए हैं. शीयर ऑर्गेन्जा कपड़े के डेलीकेट जैकेट, साड़ी, ट्नूनिक्स, दुपट्टा और अनारकली बहुत शानदार दिखते हैं और पहनने में भी सहजता महसूस करते हैं.

ये भी पढें- बॉक्स ऑफिस की 'रानी' बनी 'हिचकी', 9 दिन में की बंपर कमाई 

First published: 2 April 2018, 16:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी