Home » लाइफ स्टाइल » love is in the air now find your secret crushes on this amazing facebook dating app
 

दिल में छुपा है बेइंतहा प्यार, फिर भी नहीं कर पा रहे हैं इजहार, अब फेसबुक करेगा आपकी मदद

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 May 2019, 15:10 IST

अब आप फेसबुक से सिर्फ चैटिंग ही नहीं, बल्कि इसकी मदद से अपने दोस्त और क्रश के साथ अपने रिश्ते को रोमांटिक बना सकते हैं. फेसबुक ने एक नया 'फेसबुक डेटिंग' ऐप लॉन्च किया है, इस फीचर का नाम है 'सीक्रेट क्रश' है, इस फीचर में यूजर्स ऐसे 9 फ्रेंड को जोड़ सकते हैं, जिसके साथ वे एक रोमांटिक रिलेशनशिप में आना चाहते हैं.

फेसबुक ने 'एफ8' सम्मेलन में इस फीचप की घोषणा करते हुए कहा, "अगर आपके क्रश को 'फेसबुक डेटिंग' में चुना गया है तो उनके पास एक नोटीफिकेशन आएगा कि कोई उन्हें पसंद करता है. इसके बाद अगर उन्होंने आपको अपनी 'सीक्रेट क्रश' सूची में जोड़ लिया तो यह 'मैच' हो जाएगा."

आगे कंपनी ने कहा, "अगर आपका क्रश 'डेटिंग' पर नहीं हैं, तो 'सीक्रेट क्रश' सूची मत बनाइए या आप खुद को उनकी सूची में मत जोड़िए, तो कोई नहीं जानेगा कि आपने एक दोस्त का नाम जोड़ा है." इसके साथ ही अब आप अपने फेसबुक अकाउंट्स से फेसबुक इवेंट्स, ग्रुप्स, फ्रेंड्स ऑफ फ्रेंड और अन्य कम्युनिटी पर अपने लिए 'मैच' मिलने की संभावनाएं तलाशने का विकल्प चुन सकते हैं.

आपके जन्म का दिन खोलता है आपसे जुड़े कई गहरे राज, जानें अपने पार्टनर का स्वभाव

अर्जेटीना, कोलंबिया, थाईलैंड, कनाडा और मेक्सिको में अबतक ये फीचर लॉन्च हुआ था, जिसे और 14 देशों में लॉन्च किया गया. इसमें फिलीपीन्स, मलेशिया, वियतनाम, सिंगापुर, लाओस, ब्राजील, बोलीविया, इक्वाडोर, पेरू, चिली, उरुग्वे, पराग्वे, गुयाना और सूरीनाम देश शामिल है.

फेसबुक कंपनी ने कहा, "हमने लोगों को स्कूल, कार्यस्थल या शहर जैसे समान कम्युनिटी से नए लोगों से दोस्ती शुरू करने में सहायता करने के लिए 'मीट न्यू फ्रेंड्स' बनाया है."

शरीर के इस हिस्से पर है लाल तिल तो जीवनभर झेलनी पड़ सकती है ये परेशानी

First published: 21 May 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी