Home » लाइफ स्टाइल » some Tips about post sex for better relation with your partner
 

सेक्स के बाद अगर नहीं करते हैं ये जरुरी काम तो जल्द टूट जाएगा आपका रिश्ता

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 November 2018, 16:12 IST

कहा जाता है सम्पूर्ण सेक्स ही आनंद के अनुभूति की पराकाष्ठा है. जिस तरह सेक्स से पहले फोरप्ले और इंटिमेट होना जरूरी है ताकि आप अपने पार्टनर को सहज और सेक्स के लिए तैयार और संतुष्ट कर सकें, उसी तरह सेक्स के ठीक बाद आप क्या करते हैं इसका भी पार्टनर के साथ आपके रिश्ते पर गहरा असर पड़ता है. विशेषज्ञों के मुताबिक कुछ बेहद जरूरी चीजें हैं जिसे सेक्स के तुरंत बाद जरूर करना चाहिए ताकि आपका रिश्ता टिकाऊ हो और आपके सेक्स पार्टनर का इमोशनल जुड़ाव बना रहे.

 

क्लीनिंग

सेक्स के बाद सबसे जरूरी है कि आप और आपका पार्टनर दोनों ही पहले अपनी क्लीनिंग कर लें. महिलाओं को इंटरकोर्स के 15 मिनट के अंदर टॉइलट करना चाहिए ताकि उनका ब्लैडर प्राकृतिक रुप से साफ हो जाए और किसी भी तरह के इंफेक्शन का खतरा न रहे. इसके बाद महिलाओं को अपने प्राइवेट पार्ट को किसी सॉफ्ट साबुन या वजाइनल वॉश की मदद से क्लीन कर लेना चाहिए. इसके बाद आप चाहें तो थकान दूर करने और शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए 1 गिलास पानी या नारियल पानी पी सकती हैं.

कडलिंग या गले लगाना

क्लीनिंग के तुरंत बाद सबसे जरूरी चीज है वह है कडलिंग यानी गले लगाना. पार्टनर के साथ इमोशनली जुड़ने और उन्हें इस बात का अहसास दिलाने के लिए कि वे आपके लिए कितने स्पेशल और खास हैं सेक्स के बाद पार्टनर को गले लगाए रखना बेहद जरूरी है. सेक्स के बाद गले लगाने से एक दूसरे के स्किन का जो कॉन्टैक्ट होता है वह पार्टनर के साथ बॉन्डिंग को बेहतर बनाने का सबसे अच्छा तरीका है इससे एक दूसरे पर विश्वास बढ़ता है.

बातचीत

सेक्स के बाद बातचीत करना भी रिश्ते मजबूत करने का सबसे कारगर उपाय है. इस समय आप दिल से गले-शिकवे निकाल सकते हैं. भले ही आपको सेक्स के बारे में बात करना हो या फिर उन हल्के-फुल्के टॉपिक्स के बारे में बात करना जिसमें आप दोनों का इंट्रेस्ट हो,पार्टनर से बात करना भी जरूरी है.

First published: 10 November 2018, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी