Home » लाइफ स्टाइल » Vaastu Shaastra: Do not use wet towels after bathing, son will cause such trouble
 

सावधान: नहाने के बाद गलती से भी न करें गीले टॉवल का इस्तेमाल, परिवार हो जाएगा बर्बाद

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2020, 13:24 IST

Vaastu Shaastra: सर्दी में ठंडे पानी से नहाने में काफी परेशानी होती है. वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो नहाने के बाद गीले टॉवल का इस्तेमाल करते हैं. इसके अलावा कुछ लोग एक दिन पुराना पोछा हुआ टॉवल भी इस्तेमाल करते हैं. कुछ लोग टॉवल को रोजाना नहीं धोते हैं और गंदे टॉवल से ही नहाने के बाद अपने शरीर को पोछ लेते हैं.

अगर आप भी इन लोगों में शामिल हैं तो आपको तुरंत ही सावधान होने की जरूरत है. गीले टॉवल या गंदे टॉवल का इस्तेमाल आपको और आपके परिवार को बड़ी मुसीबत में डाल सकता है. वास्तुशास्त्र के अनुसार, नहाने के बाद गीले अथवा एक दिन पहले इस्तेमाल किए गए तौलिए का प्रयोग करने से आपकी  संतान हठी होता है.

इसके अलावा ऐसा करने से आपकी संतान परिवार से अलग होने लगती है. वास्तुशास्त्र के अनुसार, आपकी संतान अपनी बात मनवाने के लिए कुछ भी करने लगती है. इसलिए अगर आप अपने घर में सुख, चैन और शांति चाहते हैं और नहीं चाहते कि आपकी संतान हठी हो तो रोजाना साफ-सुथरा और सूखा तौलिया ही इस्तेमाल में लाएं.

बता दें कि सर्दियों में ठंडे पानी से नहाने में काफी परेशानी होती है. इस मौसम में ठंडा पानी शरीर पर डालना कई बार नुकसानदायक भी हो सकता है. कोरोना वायरस की वजह से लोग घर पहुंचकर सबसे पहले हाथ-मुंह धोते हैं. ठंडे पानी की वजह से कई बार लोग ऐसा करने से बचते हैं. इसलिए ठंडी में गुनगुने पानी से नहाना और हाथ-मुंह धोना फायदेमंद होता है.

गुनगुने पानी से नहाने पर आपको सर्दी जुकाम से भी राहत मिलेगी. जब आप गुनगुने पानी से नहाएंगे तो इसके भाप से आपके चेहरे और नाक से रक्त वाहिकाएं निकलती हैं. इससे बलगम की समस्या दूर होती है. इसके अलावा हॉट शॉवर लेने से फ्लू और इन्फेक्शन होने का डर भी खत्म हो जाता है. 

 खाने मेंं हींग का नहीं करते इस्तेमाल तो अभी से कर दें शुरू, फायदे जानकर हो जाएंंगे हैरान

फार्मासिस्ट को गलती से दे दी कोरोना वैक्सीन की चार डोज, इसके बाद हुई हैरान करने वाली चीज

First published: 28 December 2020, 13:24 IST
 
अगली कहानी