Home » लाइफ स्टाइल » Valentine Day 2021: Kiss Day is on 13th February, know which day is celebrated Valentine's Day
 

Valentine Day 2021: 13 फरवरी को है Kiss Day, जानिए किस दिन मनाया जाता है वैलेंटाइन डे

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 January 2021, 13:55 IST

Valentine's Day 2021: अगर आप किसी से प्यार करते हैं, लेकिन उससे अब तक अपने दिल की बात नहीं कह पाए हैं तो आपके लिए वैलेंटाइन वीक का मौका सामने आया है. नए साल का दूसरा महीना यानि फरवरी महीना कपल्स के अलावा उन लोगों के लिए भी खुशियां लेकर आता है जो अपने प्यार से अपनी भावनाओं का इजहार करना चाहते हैं.

हर साल 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीकी की शुरुआत होती है. 7 फरवरी को रोज़ डे (Rose Day) के साथ प्‍यार करने वालों क‍ा त्योहार शुरु हो जाता है. इसके बाद 8 फरवरी को प्रपोज डे, 9 फरवरी को चॉकलेट डे, 10 फरवरी को टैडी डे, 11 फरवरी को प्रॉमिस डे, 12 फरवरी को हग डे, 13 फरवरी को किस डे और 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है.

वेलेंटाइन डे भले ही 14 फरवरी के दिन मनाया जाता है, लेकिन इससे पहले आने वाला पूरा हफ्ता वेलेंटाइन वीक (Valentine’s Week 2020) के तौर पर मनाया जाता है. प्रेमी-प्रेमिकाओं में वैलेंटाइन वीक के हर दिन को सेलिब्रेट करने की बेकरारी देखने को मिलती है.

हालांकि इस बार कोरोना वायरस महामारी के कारण वैलेंटाइन वीक मनाने के पहले के तरीके बदले नजर आएंगे. हालांकि प्यार के त्योहार का आकर्षण कम नहीं होगा. 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के दिन प्रेमी एक दूसरे के प्रति अपने प्रेम का इज़हार वैलेंटाइन कार्ड भेजकर, फूल आदि देकर करते हैं.

वैलेंटाइन वीक की लिस्ट में 8 दिन शामिल होते हैं. कपल्स हर एक दिन को खास अंदाज़ में सेलिब्रेट करते हैं, बल्कि उसे यादगार बनाने का हर संभव प्रयास भी करते हैं. आप भी किसी से प्यार करते हैं, लेकिन उससे अब तक अपने दिल की बात नहीं कह पाए हैं तो वैलेंटाइन वीक का मौका अपने हाथ से न जाने दें.

गर्लफ्रेंड को मैसेज में लिखा- 12.99999999, पूछा जवाब तो ब्वॉयफ्रेंड ने कहा- तेरा होने लगा हूं

शनिवार को गलती से भी ना खरीदें ये चीजें, आर्थिक स्थिति पर पड़ता है असर!

First published: 30 January 2021, 13:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी