Home » लाइफ स्टाइल » Whatsapp change it's name get a tag whatsapp from facebook in beta version app
 

Whatsapp का बदल गया नाम, अब आपके मोबाइल में दिखेगा ऐसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2019, 10:10 IST

वॉट्सऐप (WhatsApp) यूजर्स के लिए एक बड़ी खबर है. वाट्सऐप ने अपना नाम बदल दिया है. इसने अपने लेटेस्ट बीटा (Latest Beta) में नया अपडेट पेश किया है. इस अपडेट में वाट्सऐप का नाम बदल गया है. वॉट्सऐप को अब ‘WhatsApp from Facebook’ टैग ऐड कर दिया गया है. यानि अब वाट्सऐप का नाम बदलकर WhatsApp from Facebook हो गया है.

इसके अलावा Instagram का भी नाम बदलकर Instagram from Facebook कर दिया गया है. Facebook की स्वामित्व वाले तीनों प्लेटफॉर्म्स Messanger, Instagram और WhatsApp में Facebook अपने नाम को जोड़ने लगा है. Instagram में भी हाल ही में ‘Instagram From Facebook’ नाम टैग स्पॉट किया गया है.

 

रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp के सेटिंग्स ऑप्शन में ‘WhatsApp From Facebook’ टैग स्पॉट किया गया है. जब फेसबुक ने वॉट्सऐप को खरीदा था तो इस प्लेटफॉर्म पर फेसबुक का कोई जिक्र नहीं था. लेकिन अब कंपनी का नाम जुड़ने से लोगों को पता चलेगा कि वॉट्सऐप फेसबुक का हिस्सा है.

इस साल की शुरुआत में ही फेसबुक ने अपने ऐप्स Instagram और Whatsapp में अपने नाम को जोड़ना शुरू कर दिया था. Facebook ने भी इसे कंफर्म किया था. सबसे पहले The Information न्यूज वेबसाइट पर इसकी खबर आई थी. बाद में फेसबुक ने भी इसकी पुष्टि कर दी थी. फेसबुक ने कंफर्म किया था कि वह WhatsApp और Instagram का नाम बदलने जा रही है.

Facebook ने साल 2012 में Instagram और साल 2014 में WhatsApp को खरीदा था. इन सभी ऐप्स के अभी एक बिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं. Facebook की सबसे ज्यादा कमाई Instagram के जरिए होती है. ज्यादा से ज्यादा कंज्यूमर्स और एडवर्टाइजर्स को Instagram के जरिए आकर्षित किया जा रहा है. 

AIIMS में अरुण जेटली की हालत बेहद नाजुक, वेंटिलेटर से हटाकर रखा गया ECMO सपोर्ट पर

TV देखना और भी हो सकता है महंगा, इस ऑफर को बंद कर सकता है ट्राई

First published: 19 August 2019, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी