Home » Lok Sabha Elections 2019 » 6 EVM and VVPAT machines found in a hotel in Muzaffarpur Bihar
 

बिहार: होटल से 6 EVM और VVPAT बरामद, सेक्टर मजिस्ट्रेट को नोटिस देकर मांगा जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2019, 13:11 IST

बिहार के एक होटल में ईवीएम और वीवीपैट मशीन मिलने से प्रशासन में हड़कंप मच गया. उसके बाद लोगों ने होटल के बाहर जमकर हंगामा मचाया.खबरों के मुताबिक होटल में ईवीएम संरक्षक और सेक्टर मजिस्ट्रेट के पास से बरामद की गई. मामला, मुजफ्फरपुर का है जहां एक होटल से 6 ईवीएम और वीवीपैट मशीन बरामद की गई. उसके बाद मौके पर पहुंचे एसडीओ ने ईवीएम और वीवीपैट को अपने कब्जे में ले लिया.

मुजफ्फरपुर के कलेक्टर आलोक रंजन घोष ने बताया कि सेक्टर मजिस्ट्रेट अवेधश कुमार उस ईवीएम के संरक्षक थे जो होटल से बरामद हुई हैं. जब ईवीएम के संरक्षक और सेक्टर मजिस्ट्रेस अवधेश कुमार से ईवीएम के बारे में पूछताछ की गई तो उन्होंने कहा कि उनकी टीम चार ईवीएम मशीनों को बैकअप पर लेकर चल रही थी. जिससे अगर किसी पोलिंग बूथ पर ईवीएम खराब हो जाए है तो उसे तत्काल बदला जा सके.

हालांकि स्थानीय स्तर से ऐसी खबरें आ रही हैं कि सेक्टर मजिस्ट्रेट के ड्राइवर ने पास के पोलिंग बूथ पर जाकर मतदान करने की इच्छा जताई थी.इसलिए सेक्टर मजिस्ट्रेट ने ईवीएम और वीवीपैट को पास के ही एक होटल में उतार लिया. लेकिन जैसे ही मतदान केंद्र पर पोलिंग एजेंटों को इस बात का पता चला कि सेक्टर मजिस्ट्रेट के पास ईवीएम मशीन है तो वे गड़बड़ी की आशंका जताते हुए हंगामा करने लगे.

उसके बाद स्थानीय एसडीओ कुंदन कुमार मौके पर पहुंच गए. और चारों ईवीएम मशीनों को अपने कब्जे में ले लिया. घटना के बाद कटेक्टर आलोक रंजन घोष ने मामले की जांच कर कार्रवाई की बात कही है. साथ ही इस लापरवाही के चलते सेक्टर मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. बता दें कि मुजफ्फरपुर में बीते सोमवार यानि 6 मई को मतदान किया गया था.

रेलवे ने तत्काल टिकट बुक करने के समय में किया बदलाव, जानिए अब कब होगी बुकिंग

First published: 7 May 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी