Home » Lok Sabha Elections 2019 » Amit shah host dinner on 21 may, discuss NDA leaders on coalition strategy
 

अमित शाह 21 मई को एनडीए नेताओं को देंगे डिनर, गठबंधन की रणनीति पर होगी चर्चा

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 May 2019, 17:36 IST

एग्जिट पोल्स के अनुमानों के अनुसार लोकसभा चुनावों में बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए को मिल रही जीत के बाद राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं. टाइम्स ऑफ़ इंडिया के अनुसार बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 21 मई को एनडीए दलों की एक बैठक बुलाई है. रिपोर्ट के अनुसार सूत्रों का कहना है कि अमित शाह गठबंधन के नेताओं के लिए रात्रि भोजन (डिनर) का आमंत्रण देंगे.

इस रात्रि भोजन के दौरान एनडीए के नेता गठबंधन की आगामी रणनीति चर्चा कर सकते हैं. 19 मई को आये एग्जिट आंकड़ों में एनडीए को 282 से 365 सीटें मिलने का अनुमान है. कुल 14 एग्जिट पोल्स में से 12 बीजेपी गठबंधन की सरकार बनने का दावा कर रहे हैं. एग्जिट पोल्स के आंकड़ों के अनुसार यूपीए गठबंधन को 82 से 165 सीटें मिलने का अनुमान है. लोकसभा चुनावों के परिणाम 23 मई को घोषित किये जायेंगे.


इससे पहले खबर आयी थीं कि बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) प्रमुख मायावती और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मुलाकात कर सकती हैं. हालांकि बाद में बीएसपी ने एक बयान में कहा कि मायावती ने किसी से कोई मुलाकात नहीं की है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू ने नई दिल्ली में राकांपा अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की. नायडू सभी गैर-एनडीए विपक्षी दलों को एक साथ लाने के लिए एक सूत्रधार की भूमिका निभाते रहे हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार के साथ शुक्रवार को एक दौर की मुलाकात के बाद उन्होंने लखनऊ का दौरा किया था. रविवार को नायडू ने एक बार फिर राहुल गांधी और पवार से मुलाकात की और सोनिया गांधी से मायावती और अखिलेश यादव से उनके विचार-विमर्श के बारे में चर्चा की.

First published: 20 May 2019, 15:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी