Home » Lok Sabha Elections 2019 » arunachal pradesh hayuliang assembly constituency one voter in malogam village
 

Lok Sabha Election: यहां बनेगा देश का सबसे छोटा पोलिंग बूथ, सिर्फ एक महिला देगी वोट

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 March 2019, 13:11 IST

लोकतंत्र में एक वोट का महत्व होता है. एक वोट से तख्त पलट सकता है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग किसी भी वोटर्स को असुविधा ना हो इसका काफी ध्यान रखता है. इसी कड़ी में चुनाव आयोग एक वोटर के लिए अरुणाचल प्रदेश के मालोगम गांव में अस्थायी पोलिंग स्टेशन बनाएगा. ये पोलिंग बूथ ह्यूलियांग विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है.

खबरों के मुताबिक, मालोगम गांव में सिर्फ एक महिला अस्थायी पोलिंग स्टेशन पर अपना वोट डालेगी. बता दें कि ये देश का सबसे छोटा पोलिंग बूथ होगा. गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव में 2 वोटरों द्वारा यहां वोट डाला गया था. ये भारत का सबसे छोटा पोलिंग बूथ माना जाता है.

ये पोलिंग बूथ अरुणाचल प्रदेश के ईस्ट लोकसभा क्षेत्र में है, जिसके बारे में चुनाव अधिकारियों को बताया गया. जिसके बाद उन्होंने कहा, "मालोगाम विधानसभा क्षेत्र के एक बूथ पर केवल एक वोटर है, जिसके लिए अस्थायी पोलिंग बूथ बनाया जाएगा."

अरुणाचल प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, "लोकतंत्र की ताकत वोटर में होती है. अरुणाचल के मालोगाम गांव में 45 -ह्यूलियांग एलएसी में सिर्फ एक वोटर है और नए अरुणाचल प्रदेश को बनाने के लिए हर वोट गिना जाता है."

बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. अरुणाचल प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा का चुनाव दोनों ही एक साथ कराया जाएगा. जिसकी तारीख 11 अप्रैल रखी गई है.

कौन है BJP का यह नेता जिससे अमित शाह ने कहा- 'देश की कोई भी लोकसभा सीट चुन लो.. टिकट दे देंगें'

First published: 16 March 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी