Home » Lok Sabha Elections 2019 » Audio clip of Congress leader seeking money for poll expenses leaked
 

कांग्रेस नेता का ऑडियो हुआ लीक, मांग रहे थे चुनाव लड़ने के लिए पैसा, फिर दी सफाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2019, 11:08 IST

कर्नाटक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जी. मेड गौड़ा और जेडीएस नेता सीएस पुत्तराराजू के बीच की ऑडियो क्लिप ने मांड्या में लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों को तेज कर दिया है. इसके कांग्रेस नेता चुनाव के लिए पैसे की मांग कर रहे हैं. इसमें  मेड गौड़ा और पुत्तराराजू दोनों को पैसे को लेकर बातचीत करते सुना जा रहा है.

इसमें कहा जा रहा है कि बहुत सारा पैसा खर्च किए बिना चुनाव कहां संभव है? दोनों नेताओं के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत का एक मिनट-55 सेकंड का क्लिप रविवार को मीडिया में सामने आया. इसमें गौड़ा, स्पष्ट रूप से मंत्री से अपने कार्यकर्ताओं के लिए धन की व्यवस्था करने के लिए कहते सुने जा रहे हैं.

 

इसमें पुत्तराराजू को जवाब देते हुए सुना जाता है कि वह पैसे की व्यवस्था करेंगे. ऑडियो क्लिप लीक होने के कुछ घंटों बाद गौड़ा ने यहां मीडिया को संबोधित किया और स्वीकार किया कि उन्होंने पैसे मांगे हैं. लेकिन उन्होंने स्पष्ट किया कि यह मतदाताओं को रिश्वत देने के लिए नहीं था, बल्कि चुनावी खर्चों का ध्यान रखने के लिए था.

 

उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पैसा खर्च किए बिना चुनाव नहीं लड़ सकते हैं. उन्होंने कहा “लड़कों ने मुझसे कॉफी, नाश्ते और शराब की व्यवस्था के लिए पैसे मांगे हैं. यह आजकल आम है और इसलिए मैंने पैसे मांगे.” वहीं चुनाव अधिकारियों का कहनाहै कि वे इस मामले को देखेंगे. इस बीच मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने कहा कि गौड़ा में कुछ भी गलत नहीं कहा.

उडुपी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा कि भारत का चुनाव आयोग खुद उम्मीदवारों को संसदीय क्षेत्र में चुनाव के लिए 70 लाख खर्च करने की अनुमति देता है. उन्होंने आरोप लगाया कि एक निजी टीवी चैनल के पत्रकारों ने इस "स्टिंग ऑपरेशन" को करने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं के रूप में पेश किया था.

उज्ज्वला योजना का सच- इन राज्यों में 85% लाभार्थी अब भी चूल्हे में पकाते हैं खाना

First published: 8 April 2019, 11:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी