Home » Lok Sabha Elections 2019 » bjp denies lok sabha tickets to 6 up lawmakers including a union minister
 

LokSabha Election 2019: BJP ने UP में 6 सांसदों के काटे टिकट, यहां दिखेंगे नए चेहरे

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2019, 8:36 IST

लोकसभा 2019 चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 182 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें उत्तर प्रदेश के 28 प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया है. इस लिस्ट में वर्तमान के 6 सांसदों का टिकट काट दिया गया है. यहां नए उम्मीदवार उतारे गए हैं.

बीजेपी ने होली के मौके पर अपनी पहली सूची जारी की, जिसमें उत्तर प्रदेश के बाबू लाल चौधरी (फतेहपुर सीकरी), कृष्णा राज (शाहजहापुर), अंजू बाला (मिश्रिख सुरक्षित), राम शंकर कठेरिया (आगरा), अंशुल वर्मा (हरदोई, सुरक्षित), सत्यपाल सिंह (संभल) का टिकट काटा दिया गया. इन सासंदों के हाथों में होली के दिन निराशा आई. वहीं, इन सीटों पर जिन प्रत्याशियों को उतारे गए हैं, उनमें परमेश्वर लाल सैनी संभल, एसपी सिंह बघेल आगरा, राजकुमार चाहर फतेहपुर सीकरी, अशोक रावत मिश्रिख, अरुण सागर शाहजहांपुर और जयप्रकाश रावत हरदोई के नाम शामिल हैं.


इसके अलावा वीवीआईपी सीटों पर स्मृति ईरानी अमेठी लोकसभा की सीट से चुनाव लड़ेंगी. इन्हें अमेठी में राहुल गांधी को टक्कर देने के लिए इस सीट पर उतारा गया है. वहीं, गाजियाबाद से जनरल वीके सिंह, मथुरा से हेमा मालिनी, गौतमबुद्ध नगर से महेश शर्मा, नागपुर से नितिन गडकरी चुनाव लड़ेंगे.

न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक, राज्य में 80 लोकसभा सीटें हैं, जिसमें 28 सीटों के उम्मीदवारों का ऐलान हो चुका है. बची सीटों के उम्मीदवारों की जल्द से जल्द घोषणा कर दी जाएगी.

मालूम हो कि इस बार बीजेपी से वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी का पत्ता कट चुका है और उनकी जगह बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी की सेंट्रल इलेक्शन कमिटी की कई बैठकों के बाद होली के दिन केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये आधिकारिक घोषणा कर दी है. इन सभी बैठकों में पीएम मोदी भी शामिल हुए. 

इससे पहले चुनाव आयोग की तरफ से लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखों का भी ऐलान कर दिया गया है. देश में चुनाव सात चरणों में होगा जो कि 11 अप्रैल से शुरू होकर 19 मई को मतदान करने का आखिरी दिन होगा. तो वहीं 23 मई को चुनाव के नतीजों की घोषणा की जाएगी. चुनाव आयोग की तरफ से जारी की गई चुनावी तारीखों के बाद से देश में आचार संहिता लागू कर दी गई है.

LokSabha Election 2019: BJP ने UP में 6 सांसदों के काट टिकट, यहां दिखेंगे नए चेहरे

First published: 22 March 2019, 8:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी