Home » Lok Sabha Elections 2019 » BJP Lok Sabha Election list 2019 Releases with 5 muslim candidates
 

मुस्लिम उम्मीदवारों पर बीजेपी ने लगाया चुनावी दांव, पांच मुसलमानों को दिया टिकट

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2019, 14:09 IST

बीजेपी ने लोकसभा चुनावों में इस बार मुस्लिम उम्मीदवारों पर भी चुनावी दांव खेला है. बीजेपी की जारी की गई उम्मीदवारों की सूची में पांच मुस्लिम उम्मीदवारों के भी नाम हैं. ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी ने मुस्लिम वोटरों में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए ये कदम उठाया है. इसीलिए बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनावों में पांच मुस्लिम उम्मीदवारों पर अपना भरोसा जताया है. बीजेपी 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में पांच मुस्लिम उम्मीदवारों को जगह दी गई है. हालांकि ये सभी उम्मीदवार उत्तर प्रदेश या महाराष्ट्र जैसी जगहों की बजाय जम्मू कश्मीर और लक्षद्वीप जैसे इलाकों से हैं जहां मुस्लिम मतदाता ज्यादा प्रमुख भूमिका निभाते हैं.

बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में जम्मू-कश्मीर से पांच उम्मीदवारों की घोषणा की है. जिसमें बारामुला से एमएम वार, श्रीनगर से खालिद जहांगीर और अनन्तनाग सीट से सोफी यूसफ को टिकट दिया गया है. इसके अलावा लक्षद्वीप से अब्दुल खादिर को बीजेपी अपना प्रत्याशी बनाया है.वहीं बीजेपी ने जम्मू कश्मीर की दो अन्य सीटों में उधमपुर से डॉक्टर जितेन्द्र सिंह और जम्मू सीट से जुगलकिशोर शर्मा को टिकट दिया गया है. पांचवे मुस्लिम उम्मदवार जलोथू हुसैन नाईक हैं, जो तेलंगाना के महबूबाबाद से बीजेपी के टिकट पर चुनाव मैदान में होंगे.

बता दें कि ऐसी आशंका जाहिर की जा रही थी कि बीजेपी इस बार लोकसभा चुनाव अपने हिंदूवादी एजेंडे को आगे रखकर लड़ना चाहती है. इसके लिए वह किसी मुख्य सीट से किसी मुस्लिम उम्मीदवार को मैदान में नहीं उतारेगी. आशंका यह भी जाहिर की जा रही है कि पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति के नेता शाहनवाज हुसैन का टिकट भी इस बार काट सकती है.

पित्रोदा के एयर स्ट्राइक वाले बयान पर भड़के अरुण जेटली, कहा- गुरु ऐसा है, तो शिष्या निकम्मे होंगे ही

First published: 22 March 2019, 14:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी