Home » Lok Sabha Elections 2019 » BJP MP Udit Raj threatens to quit party if denied his North West Delhi seat
 

उदित राज का टिकट कटा, अपने दम पर लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 April 2019, 12:24 IST

नार्थ- वेस्ट दिल्ली सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद उदित राज का पार्टी ने टिकट काट दिया है उनकी जगह हंसराज हंस को उम्मीवार बनाया गया है. मंगलवार सुबह उदित राज ने धमकी दी थी कि अगर उन्हें इस बार टिकट नहीं दिया गया तो वह पार्टी छोड़ देंगे. मंगलवार को सीट के लिए नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है, जबकि दिल्ली की सभी सात सीटों पर मतदान 12 मई को है. उन्होंने ट्वीट कर कहा "मुझे टिकट का इंतजार है अगर मुझे नहीं दिया गया तो मैं पार्टी को अलविदा कर दूंगा." 

उन्होंने कहा था "मुझे अभी भी उम्मीद है कि मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र और भाजपा से नामांकन दाखिल करूंगा जहां मैंने कड़ी मेहनत की है." राज ने कहा "मुझे उम्मीद है कि मैं खुद बीजेपी छोड़ने के लिए मजबूर नहीं होऊंगा."


एक रिपोर्ट के अनुसार उदित राज का कहना था कि अगर बीजेपी ने उन्हें टिकट से वंचित किया तो वह अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे. सोमवार रात राज के समर्थकों ने दिल्ली भाजपा कार्यालय के बाहर धरना दिया. राज ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से बात की है और उनसे उनकी उम्मीदवारी को लेकर भ्रम को दूर करने को कहा. फ़िलहाल उन्हें इंतजार करने को कहा गया है. हालांकि भाजपा प्रमुख अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वह बात नहीं कर सके.

 

पीटीआई के अनुसार, उदित राज ने कहा "मैं अपने दिल्ली के सांसदों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहा हूं." उन्होंने कहा, “मैं भाजपा का एकमात्र दलित नेता हूं, जिसे देश भर में जाना जाता है. मुझे नहीं पता कि मेरे साथ ऐसा क्यों किया जा रहा है. मैं एक अनुशासित बीजेपी सदस्य हूं.” उदित राज ने भाजपा के साथ अपनी इंडियन जस्टिस पार्टी का विलय कर दिया था, और 2014 में उत्तरी पश्चिम दिल्ली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा.

उन्होंने कहा "मैंने भाजपा में अपनी पार्टी का विलय कर लिया, मेरे करोड़ों समर्थक मेरे टिकट को लेकर चिंतित हैं." उन्होंने कहा, 'नॉर्थ वेस्ट दिल्ली सीट से अभी तक मेरा नाम घोषित नहीं किया गया है. मेरे समर्थकों ने आज [मंगलवार] शाम 4 बजे तक इंतजार करने का फैसला किया है.” भाजपा ने सोमवार को दिल्ली की छह संसदीय सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की. इसमें पूर्वी दिल्ली सीट से पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और नई दिल्ली की मीनाक्षी लेखी मैदान में होंगी.

मोदी के मंत्री से स्टिंग के जरिये ब्लैकमेल करके 2 करोड़ मांग रहा था पत्रकार, गिरफ्तार

First published: 23 April 2019, 12:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी