Home » Lok Sabha Elections 2019 » BJP release 18th list of 24 candidates denies tickets to 10 sitting MP including Uma Bharti
 

बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की 18वीं सूची, उमा भारती सहित मौजूदा 10 सांसदों का काटा टिकट

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2019, 9:13 IST

बीजेपी ने लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम की 18 वीं सूची जारी कर दी है. जिसमें पार्टी ने मौजूदा 10 सांसदों के नाम शामिल नहीं है. इस सूची में बीजेपी ने 7राज्यों के 24 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. इस सूची में बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री उमा भारती के अलावा रांची से पांच बार सांसद रहे राम टहल चौधरी सहित 10 मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिए हैं.

इस सूची में बीजेपी ने यूपी और राजस्थान के 4-4, मध्य प्रदेश और झारखंड के 3-3, हरियाणा से 8, पश्चिम बंगाल और ओडिशा से एक-एक उम्मीदवारों का नाम शामिल किया है. बता दें कि मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री उमा भारती पहले ही कह चुकी हैं कि इस बार वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में उमा भारती को झांसी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया था. जहां से इस बार बैद्यनाथ ग्रुप के मालिक अनुराग शर्मा को टिकट दिया है.

उमा भारती के अलावा बीजेपी ने यूपी के ही बांदा से सांसद भैरों प्रसाद मिश्र को भी टिकट नहीं दिया है. इस बार बीजेपी ने आर.के. सिंह पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी लालगंज सीट से नीलम सोनकर को अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं फूलपुर से उपचुनाव हारने वाली केशरी देवी पटेल को एक बार फिर से टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा है.

वहीं हरियाणा में भी बीजेपी ने अपने मौजूदा तीन सांसदों का टिकट काट दिया है. बीजेपी ने इस बार अंबाला से रतन लाल कटारिया, सोनीपत से रमेश चंद्र कौशिक, गुड़गांव से केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, भिवानी-महेंद्रगढ़ से धर्मवीर सिंह और फरीदाबाद से कृष्णपाल गुर्जर को अपनी प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि ये सभी वर्तमान में भी बीजेपी के सांसद हैं.

आज देवबंद में एक मंच पर होंगे मायावती-अखिलेश और अजीत सिंह, 25 साल बाद साझा करेंगे मंच

First published: 7 April 2019, 9:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी