Home » Lok Sabha Elections 2019 » Bjp release manifesto as Sankalp Patra today at 11 AM
 

बीजेपी आज जारी करेगी चुनावी घोषणा पत्र, इन मुद्दों को लेकर हो सकता है बड़ा एलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2019, 8:11 IST

बीजेपी सोमवार यानि आज अपना चुनावी घोषणपत्र जारी करने जा रही है. पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा बीजेपी के शीर्ष नेता घोषणापत्र जारी करने के मौके पर उपस्थित रहेंगे.बीजेपी ने अपने घोषणापत्र को 'संकल्प पत्र' नाम दिया है. बता दें कि इससे पहले कांग्रेस अपना चुनावी घोषणापत्र जारी कर चुकी है. जिसमें गरीबों को 72,000 रुपये सालाना देने का वादा किया गया है.

अब बीजेपी, कांग्रेस के इस वादे को देखते हुए कई बड़े एलान कर सकती है. साथ ही बीजेपी इस घोषणापत्र के जरिए मोदी सरकार के कार्यकाल में पांच सालों में हुए विकास कार्यों का भी लेखा-जोखा देश के सामने रख सकती है. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि बीजेपी अपने चुनावी घोषणा पत्र में खासकर किसानों पर जोर देगी. इसके अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा पर भी बीजेपी का जोर रहेगा.

बीजेपी अपने संकल्प पत्र में देश के किसानों, युवाओं के विकास से जुड़े मुद्दों और बेरोजगारी को भी अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल कर सकती है. इसके अलावा बीजेपी का जोर रोजगार एवं स्वरोजगार पर भी रहेगा. साथ ही सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 फीसदी आरक्षण देने की पहल पर भी बीजेपी जोर दे सकती है.

बीजेपी के इस चुनावी घोषणा पत्र में राष्ट्रवाद, किसान कल्याण और महिला सशक्तिकरण पर भी जोर दिया सकता है. साथ ही किसान सम्मान योजना को विस्तार देते हुए किसान मासिक पेंशन योजना-कृषक भविष्य निधि योजना शुरू करने की घोषणा भी आज बीजेपी कर सकती है.

'पाकिस्तान पर फिर से हमले की तैयारी में भारत' ये रही तारीख

First published: 8 April 2019, 8:11 IST
 
अगली कहानी