Home » Lok Sabha Elections 2019 » BSP chief mayawati said if got a chance to become pm i will contest from ambedkar nagar
 

मायावती ने प्रधानमंत्री बनने की जताई इच्छा, बताया कहां से लड़ेंगी चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2019, 9:10 IST

लोकसभा चुनाव में घमासान जारी है. इसी कड़ी में बहुजन समाजवादी की सुप्रीमों मायावती का बड़ा बयान सामने आया. रविवार को मायावती ने इशारों-इशारों में कहा कि उन्हें अगर प्रधानमंत्री बनने का मौका मिलेगा तो वे अंबेडकर नगर से चुनाव लड़ सकती हैं. बता दें कि मायावती ने ये बयान अंबेडकर नगर के एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए दिया था. उन्होंने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव के बाद अगर जरूरत पड़ी तो वे अंबेडकर नगर सीट से चुनाव लड़ सकती हैं.

इस दौरा उन्होंने खुलकर प्रधानमंत्री बनने का जिक्र नहीं किया, लेकिन इशारों-इशारों में उन्होंने अपने पीएम बनने की इच्छा जाहिर की. उन्होंने कहा, "अगर सब ठीक रहा तो मुझे यहां से चुनाव लड़ना पड़ेगा. क्योंकि दिल्ली की राजनीति का रास्ता अंबेडकर नगर से होकर जाता है". अंबेडकर नगर के सभास्थल पर लगाए गए कटआउट को देखकर मायावती काफी खुश थीं, क्योंकि इस कटआउट पर वे संसद भवन के बाहर खड़ी हैं और उसपर प्रधानमंत्री लिखा हुआ था.

मायावती बसपा प्रत्याशी रितेश पांडेय के समर्थन में अंबेडकर नगर वोट मांगने पहुंचीं थीं. इस दौरान उन्होंने कहा, "इस चुनाव में नमो-नमो वालों की छुट्टी होने वाली है और जय भीम वाले आने वाले हैं". बता दें कि इस लोकसभा चुनाव में मायावती ने चुनाव ना लड़ने का फैसला लिया था.

अपने इस फैसले के दौरान उन्होंने कहा था कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद अगर जरूरत पड़ी, तो वे उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ेंगी. बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव में बसपा और सपा एक साथ चुनावी मैदान में खड़े हैं. 

पांचवें चरण का मतदान : 7 राज्यों की 51 सीटों पर डाले जा रहे हैं वोट

First published: 6 May 2019, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी