Home » Lok Sabha Elections 2019 » Congress calls BJP MENIFESTO a ‘balloon of lies
 

कांग्रेस बोली- कवर पेज से ही पता चल जाता है बीजेपी-कांग्रेस के मेनिफेस्टो का अंतर

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2019, 15:37 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और राजनाथ सिंह सहित अन्य शीर्ष नेताओं ने सोमवार को लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया. बीजेपी के संकल्पपत्र में अनुच्छेद 370 को निरस्त करना, अनुच्छेद 35A को रद्द करना, नागरिकता संशोधन विधेयक पारित करना, ट्रिपल तलाक कानून बनाना, 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करना, 2022 तक सभी के लिए आवास और 2022 तक राष्ट्रीय राजमार्गों की लंबाई दोगुना करना जैसे मुद्दे शामिल हैं. भाजपा ने कहा कि वह भारत के 75 वें वर्ष के आजादी के 75 वायदों को पूरा करेगी.

 

कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी के संकल्प पत्र को झूठ का पुलिंदा बताया है. भाजपा के संकल्प पत्र पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने कहा कि घोषणापत्र झूठ से भरा है. कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा, "भाजपा के घोषणापत्र और कांग्रेस के घोषणा पत्र के बीच अंतर को कवर पेज पर देखा जा सकता है. हमारे घोषणापत्र में लोगों की भीड़ है, और भाजपा के घोषणा पत्र में सिर्फ एक आदमी का चेहरा है."

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा के घोषणापत्र को जुमलों का एक नया सेट कहा है. केजरीवाल ने कहा ''मोदी सर, आपने 2014 में दिल्ली वालों को पूर्ण राज्य का वादा किया था. पर आपने नहीं किया. अब आपने अपने मैनिफ़ेस्टो में से ही हटा दिया? ये तो सरासर दिल्ली वालों के साथ धोखा है. इसका मतलब आप अपने मैनिफ़ेस्टो में झूठ बोलते हो. तो फिर आपके बाक़ी वादों पर भी जनता कैसे यक़ीन करे?

First published: 8 April 2019, 14:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी