Home » Lok Sabha Elections 2019 » Congress central election committee announces the list of 31 candidates for Lok Sabha Election 2019
 

कांग्रेस ने जारी की 31 प्रत्याशियों की लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2019, 8:11 IST

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की 13वीं सूची जारी कर दी. जिसमें 31 प्रत्याशियो के नाम शामिल हैं. 13वीं सूची में राजस्थान के 19 प्रत्याशी, गुजरात और उत्तर प्रदेश से 6 -6 प्रत्याशी शामिल हैं. कांग्रेस ने इस बार राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भी चुनावी मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने वैभव गहलोट जोधपुर लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है.

राजस्थान के बीकानेर से मदनगोपाल मेघवाल, चुरु से राफिक मंडेलिया, झुनझुनु लोकसभा सीट से श्रवण कुमार, सीकर से सुभाष महरिया, जयपुर लोकसभा सीट से ज्योदि खंडेलवाल, अलवर से जितेंद्र सिंह को चुनावी मैदान में उतारा गया है. वहीं कांग्रेस ने भरतपुर लोकसभा सीट से अभिजीत कुमार जाटव पर चुनावी दांव खेला है. उधर करौली-धौलपुर लोकसभा सीट से भी कांग्रेस ने दलित कार्ड खेलते हुए संजय कुमार जाटव को टिकट दिया है. वहीं दौसा से सविता मीणा को चुनावी मैदान में उतारा है.

टोंक-सवाईमाधोपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस ने नामो नारायण मीणा को अपना प्रत्याशी बनाया है. नागौर सीट से ज्योति मिर्धा को टिकट दिया है. इसके अलावा पाली सीट से बद्रीराम जाखड़ इस बार कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं. जालौर सीट से रतन देवासी को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है. उदयपुर से रघुबीर सिंह मीणा और बांसवाड़ा से ताराचंद भगोड़ा को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं चित्तौड़गढ़ से गोपाल सिंह और कोटा से रामनारायण मीणा कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा बाड़मेर से मनवेंद्र सिंह कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में होंगे.

पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात की 6 लोकसभा सीटों के लिए भी कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया है. कांग्रेस ने पाटन लोकसभा सीट से जगदीश ठाकोर को अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं राजकोट सीट से ललित कगाथरा चुनाव मैदान में होंगे. वहीं पोरबंदर से ललित वसोया और जूनागढ़ से पंजाभाई वंश को टिकट दिया गया है. पंचमहल लोकसभा सीट से वीके खांट को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं वलसाड़ लोकसभा सीट से जीतू चौधरी कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में होंगे.

वहीं उत्तर प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों के लिए भी कांग्रेस ने अपनी 13वीं सूची में उम्मीदवारों के नाम के ऐलान किया है. कांग्रेस ने संभल से मेजर जेपी सिंह और शाहजहांपुर से ब्रह्म स्वरूप सागर को अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं झांसी से एडवोकेट शिव शरण कुशवाहा और फूलपुर से पंकज निरंजन कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. महाराजगंज से तनुश्री त्रिपाठी और देवरिया से नियाज अहमद को कांग्रेस का टिकट मिला है.

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार में भिड़ गए लालू के लाल, तेज प्रताप ने छात्र इकाई प्रमुख से दिया इस्तीफा

First published: 29 March 2019, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी