Home » Lok Sabha Elections 2019 » Congress new slogan for Lok Sabha Election Ab Hoga Nyay
 

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए दिया नया नारा- अब होगा न्याय

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2019, 14:12 IST

लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनैतिक दल ताबड़तोड़ रैलियों का आयोजन कर रहे हैं. इसी बीच कांग्रेस ने अपना नया चुनावी नारा दिया है. बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 11 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. ऐसे में सभी राजनैतिक पार्टियां वोटर्स को लुभाने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस एक बार फिर से केंद्र की सत्ता में आने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही है. अब कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए नया नारा दिया है. कांग्रेस ने चुनावी माहौल में 'अब होगा न्याय' नारा दिया है.

बता दें कि कांग्रेस के इस नारे में 'न्याय' का मतलब न्यूनतम आय योजाना से हैं. क्योंकि इस 'न्याय' के सहारे ही कांग्रेस गरीबों को साधने में लगी है. इससे पहले कांग्रेस ने चुनाव के लिए जारी अपने घोषणापत्र में वादा किया था कि वह देश के 20 फीसदी गरीब परिवारों को हर साल 72 हजार रुपये सालाना देगी.

कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष आनंद शर्मा ने का कहना है कि, हमारा अभियान न्याय पर है. देश न्याय मांग रहा है. नौजवान नौकरी के लिए, किसान सही दाम के लिए, महिलाएं सुरक्षा के लिए न्याय मांग रहे हैं. काम, दाम और सम्मान के लिए न्यायइसी के साथ कांग्रेस इस नारे के सहारे मोदी सरकार पर निशाना साध रही है.

कांग्रेस एक ओर जहां न्याय से गरीबों को सालाना 72000 रुपये देने का वादा कर रही है तो वहीं वह समाज के सभी वर्गों को भी न्याय देने की बात कर रही है. कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर आरोप लगाती रही है कि उसने युवाओं को रोजगार नहीं दिया, महिलाओं के खिलाफ अपराध पर लगाम नहीं लगी और किसानों को उनकी फसलों का सही दाम नहीं मिला.

यूपी के इस लाल ने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ गांववालों को ऐसे दिया नया जीवन

First published: 7 April 2019, 14:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी