Home » Lok Sabha Elections 2019 » Congress President Rahul Gandhi to release congress poll manifesto today
 

कांग्रेस आज जारी करेगी अपना चुनावी घोषणा पत्र, इन योजनाओं का हो सकता है एलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 April 2019, 8:11 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज चुनावी घोषणा पत्र जारी करेंगे. जिसमें कुछ अहम योजना का एलान किया जा सकता है. पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों की मौजूदगी में पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र जारी करेंगे. ये चुनावी घोषणा पत्र 24 अकबर रोड पर स्थित पार्टी मुख्यालय से होगा. जिसके लिए सुबह साढ़े 11 बजे एक बड़ा आयोजन किया जाएगा.

इस दौरान यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. बता दें कि कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र की थीम 'अन्याय से न्याय' की ओर रखी है.

कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में इन योजना पर दे सकती है जोर

वोटर्स को लुभाने के लिए कांग्रेस अपने चुनावी घोषणा पत्र में न्यूनतम आय सहायता योजना लागू करने की वादा किया है. साथ ही इसके तहत देश के 5 करोड़ परिवार या 25 करोड़ लोगों को सालाना 72 हजार रुपये दिए जाने का वादा किया गया हैइसके अलावा कांग्रेस के घोषणा पत्र में युवाओं को 22 लाख नौकरियां देने की बात भी शामिल है. हालांकि, कांग्रेस पार्टी ने साफ कर दिया है कि ये नौकरियां नए पदों के सृजन से नई मिलेंगी, बल्कि ये वे पद हैं, जो एनडीए-बीजेपी सरकार के कार्यकाल में नहीं भरे गए. कांग्रेस ने वादा किया है कांग्रेस की सरकार आने पर 31 मार्च 2020 तक ये सभी पद भर दिए जाएंगे.

कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र में महिलाओं के साथ होने वाले अपराध रोकने के लिए एक त्वरित कार्यबल गठित करने की योजना भी शामिल है. महिलाओं को संसद और विधानसभाओं में 33 फीसदी आरक्षण दिए जाने की बात भी कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल की है.

Pak ने एक बार फिर की नापाक हरकत, भारतीय बॉर्डर पर भेजा F-16 का जखीरा, IAF ने खदेड़ा

First published: 2 April 2019, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी