Home » Lok Sabha Elections 2019 » Congress releases 8th list of 38 candidates for Lok Sabha Election 2019
 

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की 8वीं सूची, दिग्विजय सिंह के अलावा कई पूर्व सीएम के नाम शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 March 2019, 9:29 IST

लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की 8 वीं सूची जारी कर दी है. इस सूची में कांग्रेस ने अपने कई दिग्गज नेताओं को चुनावी मैदान में उतारा है. कांग्रेस की इस सूची में कर्नाटक, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर, उत्तराखंड सहित उत्तर प्रदेश के 38 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.

लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को कर्नाटक के गुलबर्गा कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को भोपाल लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है. वहीं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को नैनीताल-उधमसिंह नगर लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है.

कांग्रेस की आठवीं सूची में अशोक चौहान, एम वीरप्पा मोइली का नाम भी शामिल है. कांग्रेस ने मीनाक्षी नटराजन को मंदसौर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं अशोक चव्हाण को नांदेड़ से टिकट दिया गया है. इनके अलावा कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी को अमरोहा से अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं मथुरा लोकसभा से कांग्रेस ने महेश पाठक को अपना प्रत्याशी बनाया है.

वहीं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और पौड़ी लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद भुवन चंद्र खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूरी गढ़वाल से चुनावी मैदान में उतारा गया है. वहीं राज्य सभा सांसद प्रदीप टम्टा को सुरक्षित सीट अलमोड़ा से टिकट दिया है. मध्य प्रदेश के रतलाम से कांति लाल भूरिया और कर्नाटक के चिकबलपुर से पूर्व मुख्यमंत्री एम वीरप्पा मोइली चुनावी मैदान में होंगे.

लोकसभा चुनाव 2019: स्मृति इरानी से डर गए राहुल गांधी, अमेठी के अलावा इस सीट से भरेंगे पर्चा !

First published: 24 March 2019, 9:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी