Home » Lok Sabha Elections 2019 » Congress releases fourth list of 27 candidates for Upcoming Lok Sabha Election 2019
 

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों के नामों की चौथी सूची, कई दिग्गजों के नाम शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2019, 8:11 IST

लोकसभा चुनावों में जीत हासिल करने के लिए कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसी बीच कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नामों की चौथी सूची भी जारी कर दी है. कांग्रेस के चौथी सूची में 27 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. कांग्रेस की इस सूची में केरल के 12, उत्तर प्रदेश के 7, छत्तीसगढ़ के 5 और अरुणाचल प्रदेश के 2 उम्मीदवारों के नाम शामिल है. साथ ही आंध्र प्रदेश से एक और निकोबार से भी एक उम्मीदवार के नाम का एलान किया गया है.

इस सूची में कैराना से हरेंद्र मलिक और मेरठ से डॉ. ओम प्रकाश शर्मा चुनाव मैदान में उतारने का एलान किया गया है. वहीं शशि थरूर को केरल के तिरुवनंतपुरम निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है. तो अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी को अरुणाचल प्रदेश विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ना तय किया गया है.

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार रात अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की थी. जिसमें उत्तर प्रदेश, असम, तेलंगाना और पूर्वोत्तर की 18 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई थी. पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान में कहा गया कि उत्तर प्रदेश की बाराबंकी, असम की पांच, तेलंगाना की आठ, मेघालय की दो और सिक्किम एवं नगालैंड की एक-एक सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषित की गई है.

पार्टी के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को बाराबंकी से उम्मीदवार बनाया गया. वहीं असम के उम्मीदवारों में गौरव गोगोई और सुष्मिता देव प्रमुख नाम हैं. कालियाबोर से गौरव गोगोई तथा सिलचर से सुष्मिता को एक बार फिर से चुनावी मैदान में उतारा गया है. बता दें कि दोनों ही इन सीटों से वर्तमान में सांसद हैं. वहीं मेघालय में शिलांग से पूर्व केंद्रीय मंत्री विंसेट पाला और तुरा से पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है.

देर रात तक चली बीजेपी की बैठक में उम्मीदवारों के नामों को लेकर हुआ मंथन, आज हो सकती है सूची

First published: 17 March 2019, 8:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी