Home » Lok Sabha Elections 2019 » EC clean chit to PM Modi and BJP President Amit Shah
 

चुनाव आयोग ने पीएम मोदी और अमित शाह को दी क्लीन चिट, राहुल गांधी को भी मिली राहत

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2019, 8:37 IST

चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को आचार संहिता उल्लंघन के मामले में क्लीन चिट दे दी. आयोग ने शुक्रवार को पीएम मोदी को तीन मामलों में क्लीन चिट दी. वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर लगे आरोपों को भी बेबुनियाद बताया. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आचार संहिता उल्लंघन मामले में जवाब देने की तारीख बढ़ा दी है. इसके अलावा चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा को एक बयान के लिए नोटिस जारी किया है.

बता दें कि पीएम मोदी की चुनाव आयोग से उनके 25 अप्रैल को वाराणसी और 26 अप्रैल को एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू को लेकर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने शिकायत की थी. इसके साथ ही पीएम मोदी की महाराष्ट्र के नांदेड़ में चुनाव रैली में आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत हुई थी. इन तीनों मामलों में चुनाव आयोग ने पीएम मोदी को क्लीन चिट दे दी है.

बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है जब चुनाव आयोग ने पीए मोदी को आचार संहिता उल्लंघन के किसी मामले में क्लीन चिट दी हो. इससे पहले भी आयोग पीएम मोदी को तीन बार क्लीन चिट दे चुका है. यानि चुनाव आयोग अबतक पीएम मोदी को चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में 6 बार क्लीन चिट दे चुका है.

वहीं चुनाव आयोग ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को 22 अप्रैल को पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में आचार संहिता उल्लंघन के मामले में क्लीन चिट दी है. आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी एक मई को नोटिस जारी किया था और 48 घंटे के अंदर जवाब मांगा था. चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को राहत देते हुए नोटिस का जवाब देने की समय सीमा 7 मई तक बढ़ा दी है. बता दें कि राहुल गांधी पर मध्यप्रदेश के शाहडोल में 23 अप्रैल को आचार संहिता उल्लंघन करने का आरोप लगा था.

इसके अलावा चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा को एक नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने को कहा है. महेश शर्मा पर 16 मार्च को दिए एक विवादित बयान के लिए नोटिस मिला है. उनपर आरोप है कि उन्होंन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी के लिए 'पप्पू की पप्पी' शब्द का इस्तेमाल किया था.

ओडिशा में तबाही मचाने के बाद बंगाल की ओर बढ़ा चक्रवाती तूफान फानी, अबतक 8लोगों की मौत

First published: 4 May 2019, 8:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी