Home » Lok Sabha Elections 2019 » Election commission asks for report on PM Modi statement on Balakot attack
 

पीएम मोदी के बालाकोट हमला वाले बयान पर चुनाव आयोग सख्त, मांगी रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 April 2019, 8:11 IST

चुनाव प्रचार के दौरान हर राजनैतिक पार्टी चुनावी लाभ हासिल करने के लिए बढ़-चढ़कर बयान दे रही है. ऐसे में चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान का संज्ञान लेकर रिपोर्ट मांगी है. चुनाव आयोग ने पीएम के उस बयान का संज्ञान लिया है, जिसमें उन्होंने पहली बार मतदान करने वालों से कहा था कि, वो अपना वोट उन्हें दें जिन्होंने बालाकोट हवाई हमले को अंजाम दिया था.

चुनाव आयोग ने इस बारे में महाराष्ट्र में चुनाव अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है. चुनाव आयोग के सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र के मुख्य चुनाव अधिकारी से जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है. बता दें कि पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के लातूर के औसा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि, ‘‘मैं पहली बार मतदान करने वालों से कहना चाहता हूं. क्या आपका पहला वोट वीर जवानों को समर्पित हो सकता हैं जिन्होंने हवाई हमले किए. क्या आपका पहला वोट पुलवामा के शहीदों को समर्पित हो सकता है.’’

बता दें कि चुनाव आयोग ने पिछले महीने जारी परामर्श के सिलसिले में यह रिपोर्ट मांगी है. जिसमें चुनाव आयोग ने कहा था कि राजनीतिक दल सशस्त्र बलों की गतिविधियों का चुनावी प्रचार में प्रयोग ना करें. बावजूद इसके राजनैतिक दल चुनावी फायदे के लिए कई बार इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करते रहते हैं.

बता दें इस बार लोकसभा चुनाव सात चरणों में होने हैं. पहले चरण के लिए मतदान गुरुवार यानि 11 अप्रैल को होगा. वहीं आखिरी और सातवें चरण के वोट 19 मई को डाले जाएंगे. वहीं देशभर की सभी लोकसभा सीटों के परिणाम 23 मई को आएंगे.

दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला, बीजेपी MLA सहित 5 की मौत

First published: 10 April 2019, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी