Home » Lok Sabha Elections 2019 » Election Commission Clean Chit to PM Modi in two More cases
 

पीएम मोदी को चुनाव आयोग ने फिर दी राहत, दो और मामलों में मिली क्लीन चिट

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2019, 7:27 IST

पीएम मोदी को एक बार फिर चुनाव आयोग से राहत मिल गई है. आयोग ने पीएम मोदी को दो अन्य मामलों में भी क्लीन चिट दे दी है. इस मामले से जुड़े सूत्रों ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी. बता दें कि 23 अप्रैल को अहमदाबाद में किए गए पीएम मोदी के रोडशो को लेकर कांग्रेस ने शिकायत की थी. सूत्रों के मुताबिक इस मामले में आयोग इस निष्कर्ष पर पहुंचा कि पीएम मोदी ने चुनाव आदर्श आचार संहिता और चुनाव कानून का कोई उल्लंघन नहीं किया और उन्हें क्लीन चिट दे दी.

सूत्रों के मुताबिक, इसके अलावा चुनाव आयोग ने पीएम मोदी को 9 अप्रैल को कर्नाटक के चित्रदुर्ग में दिए भाषण के मामले में भी क्लीन चिट दी है. पीएम मोदी पर आरोप था कि चित्रदुर्ग की रैली के दौरान उन्होंने अपने भाषण में नये मतदाताओं से अपना वोट बालाकोट हवाई हमले के नायकों को समर्पित करने का कथित तौर पर आह्वान किया था.

बता दें कि पीएम मोदी ने उसी दिन महाराष्ट्र में लातूर जिले के औसा में भी इसी तरह की अपील की थी. चुनाव आयाोग ने इस मामले में भी मोदी को क्लीन चिट दी है. हालांकि इस तरह की खबरें हैं कि चुनाव आयुक्तों में एक ने इन मामलों में अपनी असहमति व्यक्त की है.

आयोग ने अब तक अपने इन दोनों फैसलों के बारे में जानकारी सार्वजनिक नहीं की है. वहीं इन दोनों मामलों में राहत मिलने के साथ ही पीएम को अबतक कुल 8 मामलों में आयोग की क्लीन चिट मिल चुकी है. बता दें कि कांग्रेस ने अहमदाबाद रोडशो को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की थी मोदी ने वोट डालने के बाद आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए रोडशो किया था.

'50 करोड़ रुपये दो.. PM मोदी की हत्या कर दूंगा' तेज बहादुर यादव के वीडियो से मचा तूफान

First published: 7 May 2019, 7:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी