Home » Lok Sabha Elections 2019 » Election Commission may cancelled Vellore polls, cash found in Vellore
 

उम्मीदवार के दफ्तर में मिला भारी कैश, तमिलनाडु के वेल्लोर में रद्द हो सकता है चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 April 2019, 10:41 IST

पिछले दो सप्ताह में डीएमके नेताओं से नकदी बरामदगी के मद्देनजर चुनाव आयोग (ईसी) ने सोमवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से सिफारिश की कि वेल्लोर संसदीय क्षेत्र में चुनाव रद्द कर दिया जाए. आयोग ने मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए धन शक्ति के संदिग्ध उपयोग का हवाला दिया है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार वेल्लोर में 18 अप्रैल को तमिलनाडु के बाकी हिस्सों के साथ वोट डाले जाने हैं. राष्ट्रपति भवन को सोमवार रात चुनाव आयोग का प्रस्ताव मिला. रिपोर्ट के अनुसार जो सिफारिश की है, वह मंगलवार को कानून मंत्रालय के साथ साझा की जाएगी. हालांकि, रद्द करना राष्ट्रपति के हाथ में है.

 

राष्ट्रपति द्वारा अधिसूचित किए जाने के बाद वेल्लोर पहली लोकसभा सीट होगी जहां धनबल के कारण चुनाव रद्द किया जायेगा. 2017 में EC ने तमिलनाडु के डॉ राधाकृष्णन नगर विधानसभा सीट पर दो बार चुनाव रद्द करवाया था.

अप्रैल 2016 में तमिलनाडु विधानसभा चुनावों के दौरान AIADMK के करीबी व्यक्तियों से करोड़ों की नकदी मिलने के बाद चुनाव आयोग ने अरवाकुरीची और तंजावुर में मतदान स्थगित कर दिया था. 2012 में झारखंड की दो राज्यसभा सीटों के चुनावों को इसी कारण से रद्द किया गया था.

यूपी के सीएम ने ढूंढ निकाला चुनाव आयोग के बैन का तोड़, जानिए क्या करने जा रहे हैं योगी आदित्यनाथ

First published: 16 April 2019, 10:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी