Home » Lok Sabha Elections 2019 » Fierce violence in West Bengal voted in the final phase, bombs recovered from many places
 

अंतिम चरण के मतदान में पश्चिम बंगाल में जमकर हिंसा, कई जगहों से बरामद हुए बम

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2019, 13:55 IST

सातवें और अंतिम चरण के मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल में हिंसा की घटनाएं देखि गई, जबकि कई जगहों पर ईवीएम में खराबी की शिकायतें आयी. मथुरापुर लोकसभा सीट के अंतर्गत रायडीह विधानसभा सीट और बारासात लोकसभा सीट के तहत देगंगा विधानसभा क्षेत्र में हिंसा की खबरें आयी. इन दोनों जगहों पर शनिवार रात और रविवार की सुबह बम फेंके गए थे. यहां स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा बलों की भारी तैनाती की गई थी. बारासात लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाले न्यूटाउन में दो प्लास्टिक कंटेनर में कच्चे बम पाए गए थे.

 

बम निरोधक दस्ते के कर्मचारी इन बमों को फैलाने की कोशिश कर रहे थे. डायमंड हार्बर सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार नीलांजन रे की गाड़ी पर हमला किया गया. रॉय ने आरोप लगाया कि हमले के पीछे टीएमसी समर्थक थे. डायमंड हार्बर से माकपा के उम्मीदवार फवाद हलीम ने कहा कि निर्वाचन क्षेत्र के चार मतदान केंद्रों पर मतदान एजेंटों को बूथों से बाहर निकाला गया. डायमंड हार्बर एक प्रतिष्ठित सीट है जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी टीएमसी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

जादवपुर लोकसभा सीट पर भाजपा के उम्मीदवार अनुपम हाजरा को एक मतदान केंद्र के बाहर विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा. हाजरा ने आरोप लगाया कि प्रॉक्सी वोटिंग हो रही थी और जब उन्होंने विरोध किया तो महिलाओं के एक समूह ने उन्हें घेर लिया. कोलकाता नॉर्थ सीपीआई (एम) की उम्मीदवार कोनिका घोष ने बेलगछिया में सड़क पर बैठकर विरोध जताया कि उनकी पार्टी के पोलिंग एजेंट को बाहर कर दिया गया. घोष ने आरोप लगाया कि उनकी पार्टी के तीन एजेंटों की पिटाई की गई और उन्हें मतदान केंद्रों से बाहर कर दिया गया.

जिन नौ सीटों पर आज में मतदान हो रहा है, उनमें कोलकाता उत्तर और कोलकाता दक्षिण, उत्तर 24 परगना में दम दम, बारासात, बशीरहाट और दक्षिण 24 परगना में डायमंड हार्बर, जयनगर (एससी) और मथुरापुर (एससी) शमी हैं. चुनाव आयोग ने राज्य में अंतिम चरण के चुनाव के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 710 कंपनियों को तैनात किया है.

First published: 19 May 2019, 13:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी