Home » Lok Sabha Elections 2019 » Filmmakers to issue appeal against voting for the BJP
 

100 से ज्यादा नामी फिल्म निर्माताओं की अपील- लोकतंत्र बचाना है तो BJP को न करें वोट

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2019, 13:07 IST

देश के कई बड़े फिल्म निर्देशकों ने एक अभियान चलाकर लोगों से अपील की है कि सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को वोट न करें. इन निर्देशकों की सूचि में ताजा नाम निर्देशक पं. रंजीथ का है. वह अब देश भर के उन 100 से अधिक फिल्म निर्माताओं की सूची में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने लोगों से 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को वोट न देने की अपील जारी की है.

द हिन्दू की रिपोर्ट के अनुसार 'सेव डेमोक्रेसी' अभियान के तहत फिल्म निर्माताओं ने अपने बयान में कहा कि उन्होंने ये कदम दलितों, मुसलमानों और किसानों का हाशिए पर होना, सांस्कृतिक और वैज्ञानिक संस्थानों की पर हमला और बढ़ती सेंसरशिप जैसे मुद्दे शामिल हैं. कई नामी फिल्म निर्माताओं ने अभियान में साइन किया है, उनमें वेट्री मारन, आनंद पटवर्धन, सनलकुमार ससिधरन, सुदेवन, क्यू, दीपा धनराज, गुरविंदर सिंह, पुष्पेंद्र सिंह, कबीर सिंह चौधरी, अंजलि मोंटेइरो, प्रवीण मोरछले, देवाशीष मखीजा और त्योहार के निदेशक और संपादक, बीना पॉल जैसे प्रसिद्ध नाम शामिल हैं.

 

बयान में कहा गया है, "सांस्कृतिक रूप से ज्वलंत और भौगोलिक रूप से विविध होने के बावजूद हम हमेशा एकजुट रहे हैं. यह वास्तव में इस अद्भुत देश का नागरिक होने का एक बड़ा अहसास है." इन फिल्म निर्माताओं का कहना है कि सब अभी दांव पर है और अगर हम आगामी लोकसभा चुनाव में समझदारी से चुनाव नहीं करेंगे तो यह फासीवाद हमें मुश्किल में डाल देगा.

फिल्म निर्माताओं का आरोप है कि 2014 में जब से भाजपा सत्ता में आई है, देश को धार्मिक रेखाओं के साथ ध्रुवीकृत किया गया है. उनके अनुसार भाजपा और उसके सहयोगी भी अपने चुनावी वादों को निभाने में बुरी तरह विफल रहे हैं. वे अब देश को सांप्रदायिक रूप से विभाजित करने के लिए मॉब लिंचिंग और गौ रक्षा जैसे मुद्दों का उपयोग कर रहे हैं."

 अमित शाह की पत्नी की आय 5 साल में बढ़ी 16 गुना, इतने करोड़ की हैं मालकिन

First published: 31 March 2019, 13:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी