Home » Lok Sabha Elections 2019 » FIR against Gautam Gambhir, Election Commission directs East Delhi Returning Officer
 

गौतम गंभीर के खिलाफ FIR दर्ज, चुनाव अधिकारी ने दिया आदेश, BJP के लिए बड़ी मुसीबत

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2019, 15:21 IST

पूर्वी दिल्ली से बीजेपी प्रत्याशी गौतम गंभीर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब उनके खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है. गौतम गंभीर पर पूर्वी दिल्ली में बिना इजाजत रैली करने का आरोप है. चुनाव अधिकारी के आदेश पर दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है.

गंभीर पर डीपी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. उनके खिलाफ मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने को लेकर पुलिस को शिकायत मिली थी. जिला निर्वाचन अधिकारी के महेश ने कहा था कि उनके खिलाफ शनिवार को एफआइआर दर्ज हो जाएगी. यह पहला मामला होगा जब नामांकन दाखिल करने के बाद निर्वाचन आयोग ने किसी प्रत्याशी के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

इससे पहले गौतम गंभीर के खिलाफ शुक्रवार को क्रिमिनल केस दर्ज किया गया था. आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी ने उन पर बड़ा आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया था. आप प्रत्याशी अतिशी मर्लेना ने उन पर दो वोटर आईडी कार्ड रखने का दावा किया था और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.

आप प्रत्याशी ने दावा किया था कि गंभीर के पास दिल्ली के दो अलग-अलग इलाकों करोल बाग और राजेन्द्र नगर के वोटर आईडी कार्ड्स हैं. अतिशी ने आरोप लगाया था कि गंभीर ने नामांकन के समय रिटर्निंग ऑफिसर को दिए हलफनामे में यह बात छिपाई थी. आतिशी ने कहा था कि यह रिप्रजेंटेशन ऑफ द पीपुल एक्ट की धारा 125 ए के अंतर्गत दंडनीय अपराध है. इसमें छह महीने की जेल हो सकती है. 

First published: 27 April 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी