Home » Lok Sabha Elections 2019 » Former HC judge CS Karnan to contest Lok Sabha polls, files nomination from Central Chennai seat
 

लोकसभा चुनाव 2019 : जजों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले जस्टिस कर्णन लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2019, 11:13 IST

कलकत्ता उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश जस्टिस सीएस कर्णन ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए सेंट्रल चेन्नई निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया. मई 2018 में कर्णन ने अपनी पार्टी, एंटी-करप्शन डायनामिक पार्टी लॉन्च की थी. कर्णन को 2009 में मद्रास उच्च न्यायालय का न्यायाधीश नियुक्त किया गया था, और 2016 में कलकत्ता उच्च न्यायालय में ले जाया गया था.

वह पहले ऐसे उच्च न्यायालय के न्यायाधीश हैं जिन्हें जेल की सजा सुनाई गई. मई 2017 में सर्वोच्च न्यायालय ने उन्हें शीर्ष अदालत के न्यायाधीशों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के लिए अवमानना का दोषी ठहराया था, लेकिन कर्णन ने कहा कि उन्हें दलित होने के लिए निशाना बनाया जा रहा है.

कर्णन ने सोमवार को बार एंड बेंच को बताया कि चुनाव में उनका ध्यान सरकार और न्यायपालिका में भ्रष्टाचार को उजागर करना होगा. कर्णन के सचिव एंथोनी डब्ल्यू लिजारो ने पहले कहा था कि पार्टी सभी 543 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पूर्व न्यायाधीश ने कहा, "केवल महिलाएं ही चुनाव लड़ेंगी, और हम देश भर में चुनाव कराने की उम्मीद करते हैं."

मोदी सरकार का अदालत में जवाब- देशहित में रिकॉर्ड करते है फोन

First published: 26 March 2019, 11:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी