Home » Lok Sabha Elections 2019 » General elections 2019 : Mohan Bhagwat and Bhaiyyaji Joshi among first to cast vote in Nagpur
 

मोहन भागवत और भैयाजी जोशी ने नागपुर में डाला वोट, लोगों से की ये अपील

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2019, 10:44 IST

2019 के आम चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान गुरुवार को शुरू हो चुका है, जिसमें 20 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 543 में से 91 सीटों पर मतदान हो रहा है. आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, उत्तराखंड, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, और लक्षद्वीप सहित 20 राज्यों में पहले चरण का मतदान हो रहा है. आंध्र प्रदेश, ओडिशा, सिक्किम के और अरुणाचल में विधानसभा के लिए भी वोट डाले जा रहे हैं.

 

इस बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत और महासचिव भैयाजी जोशी नागपुर में वोट डालने वाले लोगों में सबसे पहले थे. दोनों सुबह करीब 6.50 बजे महल इलाके के भाउजी दफ्तरी स्कूल में एक मतदान केंद्र पर पहुंचे. वोट डालने के बाद मीडिया से बात करते हुए भागवत ने लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की.  उन्होंने कहा “मतदान आवश्यक है और सभी की जिम्मेदारी है. राष्ट्रीय सुरक्षा, विकास और पहचान के लिए वोट दें,” भैयाजी जोशी ने भी लोगों से मतदान करने की अपील की.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और कांग्रेस उम्मीदवार नाना पटोले नागपुर सीट के प्रमुख दावेदार हैं. इसके साथ ही वेस्ट यूपी में सुबह 9 बजे तक सहारनपुर में 13%, मुजफ्फरनगर और गाजियाबाद में 12%, बिजनौर, मेरठ और कैराना में 11% और बागपत और गौतम बुद्ध नगर में 10% मतदान हुआ.

PM मोदी पर चल सकती है चुनाव आयोग की चाबुक, बालाकोट पर मांगे थे वोट

 

First published: 11 April 2019, 10:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी