Home » Lok Sabha Elections 2019 » I will quit politics, if Rahul Gandhi loses Amethi: Navjot Singh Sidhu
 

'अमेठी से राहुल गांधी चुनाव हारे तो राजनीति छोड़ दूंगा'

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2019, 12:00 IST

अपने बयानों के कारण अक्सर विवादों में रहने वाले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने इस बार गांधी की चुनावी जीत का वादा किया है. सिद्धू ने दावा किया है कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से लोकसभा चुनाव हार गए तो वह वह राजनीति से अलविदा कह देंगे. सिद्धू ने इस दावे को ख़ारिज कर दिया कि भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी अमेठी में राहुल गांधी को कड़ी टक्कर दे रही हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी केरल के वायनाड से दूसरी सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं. क्रिकेट से नेता बने सिद्धू ने भाजपा के इस आरोप को भी खारिज कर दिया कि पिछले 70 वर्षों में देश में कोई विकास नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि इस अवधि में देश ने सुई से लेकर विमान तक सब कुछ बनाया.

अपने विवादास्पद बयानों के लिए जाने जाने वाले सिद्धू ने चुनाव आयोग से चुनाव प्रचार के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए कार्रवाई का सामना किया था. चुनाव आयोग ने सिद्धू के 72 घंटे के चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी थी. इससे पहले भाजपा ने भी पाकिस्तान को लेकर दिए नवजोत सिंह के बयानों को आड़े हाथों लिया था.

BJP सांसद पर हमला कर तोड़ी कार, वोटिंग के दौरान टीएमसी कार्यकर्ताओं ने की गुंडागर्दी

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में सोमवार को नौ राज्यों की 72 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. इनमें उत्तर प्रदेश की 13, राजस्थान की 13, बिहार की पांचजम्मू-कश्मीर की एक सीटपश्चिम बंगाल की सीट शामिल हैं. इस चरण में सबसे चर्चित सीट बन चुकी बिहार की बेगूसराय के लिए भी मतदान किया जा रहा है.

First published: 29 April 2019, 12:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी