Home » Lok Sabha Elections 2019 » Jignesh Mevani campaign for CPI candidate Kanhaiya Kumar in Begusarai
 

कन्हैया कुमार के लिए ऐसे वोट मांग रहे जिग्नेश मेवाणी, बेगूसराय की छान रहे खाक

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2019, 11:33 IST

लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर चल रहा है. ऐसे में हर पार्टी ताबड़तोड़ रैलियां कर रही है. उधर बिहार के बेगूसराय से पहली बार चुनावी मैदान में उतरे कन्हैया कुमार भी गांव-गांव, शहर-शहर जाकर जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं. उनकी मदद के लिए गुजरात के युवा नेता और वहीं से निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी भी पहुंचे हैं जो खुद गांव-गांव जाकर कन्हैया के लिए वोट मांग रहे हैं.

बता दें कि दिल्ली की जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को सीपीआई के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. यहां वह बीजेपी के गिरिराज सिंह और राजद के तनवीर हसन को टक्कर दे रहे हैं. जिग्नेश बेगूसराय में अनोखे अंदाज में प्रचार करते नजर आ रहे हैं. वह कभी साइकिल की पिछली सीट पर बैठ लोगों से कन्हैया कुमार के लिए वोट मांगते हैं तो कभी किसी कार में सवार होकर लोगों के बीच पहुंचते हैं. उनके प्रचार के दौरान की कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं.

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक वीडियो में जिग्नेश एक कार में बैठे हैं और लोगों से कह रहे हैं, “गोड़ लागी, कन्हैया कुमार को वोट दीजिए. मैं गुजरात से यह कहने के लिए आया हूं. वोट दीजिएगा कन्हैया कुमार को. वोट फॉर कन्हैया कुमार. अच्छा आदमी है. 3 साल से पहचानता हूं, मां की कसम.”

 

इसके साथ ही जिग्नेश मेवाणी के प्रचार के अंदाज को देख सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें ट्रोल भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, “वोट तो दूर, इस तरह मांगने पर तो कोई गांव में बीड़ी जलाने के लिए एक माचिस भी नहीं देता.”

एक यूजर ने लिखा, “ऐसा लग रहा है जैसे सवारी भर रहे हैं. भागलपुर चलना है, बैठ जाइए, 50 रुपया लूंगा, गाड़ी आराम से चलाएगा ड्राईवर, मां कसम तीन साल से सवारी भर रहा हूं.”

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, “पता नहीं क्यों मुझे इस कन्हैया कुमार को वोट दीजिएगा में सुनाई पड़ रहा था, केजरीवाल बोल रहा हूँ फोन मत काटियेगा.”

वहीं एक और यूजर ने लिखा, “गुजरात से आए हैं तो ऐसे बोल रहे हैं जैसे लंदन से आए हैं. लंदन से आए होते तब भी बिहार में कोई घास नहीं डालेगा.”

'मैं भी चौकीदार' कार्यक्रम के तहत आज पेशेवरों से बात करेंगे पीएम मोदी

First published: 31 March 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी