Home » Lok Sabha Elections 2019 » Karnataka: I-T raids at BJP worker’s premises in Karwar recover ₹82.7 lakh cash
 

बीजेपी कार्यकर्ता के दफ्तर से I-T ने जब्त किया 82 लाख की नकदी और 500 ग्राम सोना

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2019, 11:36 IST

आयकर विभाग (I-T) विभाग ने बुधवार को उत्तर कन्नड़ जिले के कोस्टल सिटी कारवार के जिला स्तरीय भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ता के कार्यालय और आवासों पर छापे मारे, जो बेंगलुरु से लगभग 520 किलोमीटर दूर है. वरिष्ठ आई-टी अधिकारियों ने पुष्टि की है कि छापेमारी में 82.7 लाख नकद और लगभग 500 ग्राम सोना जब्त किया गया.

भाजपा कार्यकर्ता कृष्णा एस्ले पर ऐसे वक्त छापे मारे गए हैं जब कर्नाटक और देश में अन्य जगहों पर राजनीतिक दल मोदी सरकार पर लोकसभा चुनाव के दौरान प्रतिद्वंद्वियों को निशाना बनाने के लिए जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगा रहे हैं. हालांकि यह माना जा रहा है कि भाजपा कार्यकर्ता उत्तर कन्नड़ के सांसद अनंत कुमार हेगड़े के करीबी सहयोगी थे.

 

कर्नाटक में जनता दल (सेकुलर) और कांग्रेस ने मोदी पर आरोप लगाया था कि वे उनके खिलाफ छापे और तलाशी कर उनके शुभचिंतकों को डराने-धमकाने की कोशिश कर की जा रही है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारास्वामी ने बेंगलुरु के एक वरिष्ठ आई-टी अधिकारी का नाम भी लिया, और कहा कि वो पीएम के आदेशों पर काम कर रहे हैं.

विभाग ने मंगलवार देर रात दक्षिणी तमिलनाडु के थूथुकुडी से द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) के उम्मीदवार कनिमोझी के परिसर में भी छापे मारे थे. गैर एनडीए दलों ने कहा था कि मोदी सरकार ने केंद्रीय संस्थानों का इस्तेमाल राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को निशाना बनाने के लिए किया है.

Lok Sabha Elections: दूसरे चरण के लिए मतदान जारी, 12 राज्यों की 95 सीट पर डाले जा रहे हैं वोट

First published: 18 April 2019, 11:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी