Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok Sabha Election 2019: PDP worker shot dead by terrorists for family cast 5 vote
 

जम्मू-कश्मीर: परिवार ने डाला 5 वोट, सबक सिखाने के लिए आतंकियों ने सीने में उतार दी 5 गोली

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 May 2019, 16:10 IST

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के जंगलपोरा में पीडीपी कार्यकर्ता मोहम्मद जमाल को आतंकियों ने मात्र इसलिए गोली मार दी क्योंकि उसके परिवार ने वोट डाल दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीडीपी के सक्रिय कार्यकर्ता मोहम्मद जमाल ने वोट नहीं डाला था क्योंकि उनकी तबियत खराब थी, फिर भी आतंकियों ने उन्हें गोली मार दी.

कुलगाम में 29 अप्रैल को वोटिंग थी. मोहम्मद जमाल जानते थे कि इस बार वोट डालना मुश्किल होगा. उन्होंने वोट नहीं डाला इसके बाद उनका परिवार मतदान करने गया. जमाल की तबीयत ठीक नहीं थी लेकिन उन्होंने यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश की कि उनका परिवार वोट डाले.

जमाल के गांव में 500 घर हैं हालांकि वोट केवल 7 ही डाले गए. पांच वोट जमाल के घर से डाले गए थे. इसके अलावा दो वोट किसी और घर से डाले गए थे. जमाल के घर से गए पांच वोट की वजह से आतंकियों ने उनके सीने में पांच गोली मारी.

जमाल के रिश्तेदार तारिक अहमद भट ने कहा, "जमाल को इसलिए गोली मारी गई क्योंकि उनके परिवार ने वोट किया था. जमाल की हत्या के पीछे का सिर्फ एक ही कारण है कि उनके परिवार ने मतदान किया जबकि और घरों के लोग नहीं गए."

भट ने बताया कि कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच की लड़ाई है. लेकिन एक शख्स की अपनी राजनीतिक समझ की वजह से उसे मार दिया गया. उसे ऐसे मारा नहीं जाना चाहिए.

 

First published: 21 May 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी