Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok Sabha Elections 2019: Ajay Rai will contest as Congress candidate from Varanasi
 

PM मोदी के सामने प्रियंका गांधी ने चुनाव लड़ने की नहीं दिखाई हिम्मत ! इन्हें बनाया उम्मीदवार

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2019, 13:10 IST

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थी. अब कांग्रेस पार्टी ने इन अटकलों पर विराम लगा दिया है. कांग्रेस पार्टी ने वाराणसी से अपने उम्मीदवार का टिकट फाइनल कर दिया है. 

प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ कांग्रेस पार्टी से अजय राय उम्मीदवार होंगे. साल 2014 की तरह इस बार भी कांग्रेस पार्टी ने अजय राय को अपना उम्मीदवार बनाया है. 2014 के चुनाव में अजय राय यहां से तीसरे नंबर पर रहे थे. उस चुनाव में पीएम मोदी ने आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल को भारी मतों से मात दी थी.

बता दें कि पिछले काफी दिनों से पीएम मोदी के खिलाफ प्रियंका गांधी के मैदान में उतरने की बात कांग्रेस पार्टी की तरफ से की जा रही थी. प्रियंका गांधी खुद भी कई मौकों पर कह चुकी थीं कि अगर राहुल गांधी चाहेंगे तो वह पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने को तैयार हैं. इस बाबत राहुल ने भी कहा था कि मसले पर सस्पेंस जरूरी है. हालांकि अब सस्पेंस खत्म कर कांग्रेस ने 2014 के उम्मीदवार को ही फिर से वाराणसी में खड़ा कर दिया है.

साल 2014 के चुनाव में पीएम मोदी ने अरविंद केजरीवाल को 3,71,784 मतों से मात दी थी. उस चुनाव में पीएम मोदी को कुल 5.81 लाख मत मिले थे. जबकि केजरीवाल को 2.9 लाख मत हासिल हुए थे, जबकि अजय राय को करीब 76 हजार वोट मिले थे. वहीं बीएसपी और सपा के उम्मीदवार 2014 के चुनाव में अपनी जमानत भी नहीं बचा पाए थे.

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने वाराणसी से इस बार महागठबंधन से शालिनी यादव और कांग्रेस से अजय राय ताल ठोकेंगे. सपा-बसपा गठबंधन ने कांग्रेस के पूर्व सांसद और राज्यसभा के पूर्व उप सभापति श्यामलाल यादव की पुत्रवधू शालिनी यादव को यहां से उम्‍मीदवार बनाया है. शालिनी यादव कुछ दिन पहले ही सपा में शामिल हुई हैं. शालिनी यादव पूर्व में वाराणसी की मेयर का चुनाव लड़ चुकी हैं. 

BJP के लिए बुरी खबर, गौतम गंभीर की नामांकन हो सकता है रद्द, अब तक नहीं हुआ मंजूर

First published: 25 April 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी