Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok Sabha Elections 2019: Akhilesh Yadav promises extra tax on rich upper caste in SP Manifesto
 

अखिलेश यादव का घोषणापत्र में वादा, सरकार बनी तो अमीर 'सवर्णों' पर लगाएंगे टैक्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 April 2019, 13:22 IST

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने अपना घोषणापत्र जारी किया. इस घोषणापत्र मेंं सपा ने अमीर सवर्णों पर एक्सट्रा टैक्स लगाने का वादा किया है. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने शुक्रवार को अपनी पार्टी का विजन डॉक्यूमेंट पेश किया था.

सपा के विजन डॉक्यूमेंट में उन्होंने सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन की बात कही और कहा कि आज देश में अमीर और भी अमीर हो गया है. देश में 10 प्रतिशत समृद्ध लोगों के पास 60 प्रतिशत संपत्ति है. जिसमें से ज्यादातर सवर्ण हैं.

अखिलेश ने कहा कि देश की आधी आबादी आज मात्र आठ फ़ीसदी धन से गुजारा कर रही है. उन्होंने कहा कि गरीब प्रतिदिन गरीब होता जा रहा है. इस लिहाज से उन्होंने दावा किया कि अगर उनकी सरकार आती है तो देश के उन 0.1 प्रतिशत अमीरों पर 2 प्रतिशत अतिरिक्त टैक्स लगाया जाएगा जिनकी संपत्ति ढाई करोड़ रुपये से अधिक है. अखिलेश ने कहा कि इस अतिरिक्त टैक्स से सामाजिक न्याय में वृद्धि होगी.

अखिलेश ने घोषणा पत्र में सैन्य परिवारों के लिए राज्य आधारित लोक कल्याण योजना शुरू करने की बात कही. उन्होंने कहा कि यूपी में सपा सरकार के दौरान समाजवादी पेंशन के तौर पर एक हजार दिया जाता था, जिसे बढ़ाकर तीन हजार रुपये करने का वादा किया गया. वहीं गरीबों को लोहिया आवास देने का वादा किया. 

राहुल गांधी की चाची बोलीं- कुछ भी कर लें कभी नहीं बन पाएंगे देश के प्रधानमंत्री

Video: राहुल गांधी ने कहा- 'I Love नरेंद्र मोदी' तो छात्र चिल्लाने लगे मोदी..मोदी, इसके बाद..

First published: 6 April 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी