Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok Sabha Elections 2019: Asaduddin Owaisi party AIMIM will not contest in UP
 

लोकसभा चुनाव 2019: BJP से डरे ओवैसी ! यूपी में नहीं उतारेंगे अपने उम्मीदवार

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 April 2019, 17:10 IST

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सारी पार्टियां अपनी जीत के लिए जुगत भिड़ाने में जुड़ी हुई हैं. इस बीच खबर आ रही है कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM यूपी से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी उत्तर प्रदेश में किसी लोकसभा सीट पर चुनाव नहीं लड़ेगी.

AIMIM पार्टी के यूपी अध्यक्ष शौकत अली ने कहा कि मौजूदा राजनीतिक माहौल को देखते हुए पार्टी ने यह फैसला लिया है. उन्होंने बताया कि एआईएमआईएम सूबे में किसी भी सीट पर चुनाव नहीं लड़ेगी. इससे पहले पार्टी 20 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही थी.

यूपी अध्यक्ष ने कहा कि हमारी पार्टी चाहती है कि सूबे में सेकुलर वोटों का बिखराव न हो. इसके लिए ही पार्टी ने लोकसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला किया है. वोटों के बिखराव से सीधे तौर पर सांप्रदायिक शक्तियों को फायदा मिलेगा. 

इससे पहले यूपी प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को भी यूपी से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया था. उन्होंने यूपी के संभल, मुरादाबाद और फिरोजाबाद सीटों के नाम भी सुझाए थे. हालांकि ओवैसी ने इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया था.

इससे पहले उत्तर प्रदेश के 2017 विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम ने सूबे की 36 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे. हालांकि इनमें से किसी भी सीट पर पार्टी को जीत हासिल नहीं हुई थी.  संभल सीट पर जरूर AIMIM उम्मीदवार दूसरे नंबर पर रहा था. वहीं तीन सीटों पर पार्टी उम्मीदवार तीसरे नंबर पर रहे थे.

जन्मदिन विशेष: जब मानेकशॉ ने प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से कहा था- मैं युद्ध के लिए हमेशा तैयार रहता हूं, 'स्वीटी'

महबूबा मुफ्ती का बयान- धारा 370 हटा तो 2020 तक कश्मीर को भारत से अलग कर लेंगे

Video: BJP के इन नेताजी ने इतनी बार बोला कमल, लोग बोले- दौरे पड़े जूते सुंघाओ

First published: 3 April 2019, 17:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी