Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok Sabha Elections 2019: Azam Khan neech remark on CM Yogi Adityanath, registered FIR
 

बुरे फंसे आजम खान, CM योगी आदित्यनाथ को कहा 'नीच' तो यूपी पुलिस ने..

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 April 2019, 17:10 IST

लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार के दौरान नेता लगातार अपनी जुबान से फिसल रहे हैं. समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान एक बार फिर अपनी बदजुबानी के कारण सुर्खियों में हैं. आजम खान ने एक चुनावी जनसभा में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए नीच शब्द का प्रयोग कर दिया. 

मामला यूपी के रामपुर का है. यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आजम खान ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ बदजुबानी की तो उनके खिलाफ यूपी पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. आजम खान पर आरोप है कि उन्होंने पीएम मोदी और राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के खिलाफ भी अमर्यादित टिप्पणी की है.

इसके बाद रामपुर के टाण्डा पुलिस थाने में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है. एफआईआर के अनुसार, आजम खान ने कहा- "संवैधानिक कुर्सियों पर बैठे लोग मुजरिम हैं. सजायाफ्ता कल्याण सिंह को गवर्नर बना दिया गया" एफआईआर के मुताबिक, आजम खान ने सीएम योगी को 'नीच' कहा.

इससे पहले भी वह अपने विवादित बयानों के कारण सुर्खियों में रहे हैं. रामपुर जिले के चार अधिकारियों के खिलाफ हाल ही में उन्होंने भड़काऊ बयान दिया था. इसके बाद उनके खिलाफ केस दर्ज हो गया था.

बता दें कि वह रामपुर से समाजवादी पार्टी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने मंगलवार को अपना नामांकन भरा है. कुछ दिनों पहले उन्होंने कहा था, "अगर मैं भारत का प्रधानमंत्री होता तो पुलवामा में आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान पर हमला कर चुका होता और आत्मघाती बम विस्फोट के बाद हमले के आदेश देने में (पाकिस्तान पर) इसके संभावित परिणामों की परवाह किए बिना 40 सेकेंड भी इंतजार नहीं करता."

लोकसभा चुनाव 2019: भोपाल से चुनाव लड़ सकती हैं प्रज्ञा ठाकुर, दिग्विजय सिंह को देंगी चुनौती !

मोदी सरकार के 546 में से 229 वादे रह गए अधूरे, 39 वादों को हाथ तक नहीं लगाया

First published: 9 April 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी