Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok Sabha Elections 2019 BJP meeting held last night for choosing candidate names for up coming election
 

देर रात तक चली बीजेपी की बैठक में उम्मीदवारों के नामों को लेकर हुआ मंथन, आज हो सकती है सूची

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2019, 7:27 IST

लोकसभा चुनावों को लेकर राजनैतिक पार्टियां अपने प्रत्याशियों के नामों को लेकर गहन मंथन कर रही हैं. जिससे आम चुनावों में जीत हासिल कर केंद्र की सत्ता तक पहुंचा जा सके. बीती रात बीजेपी ने भी प्रत्याशियों के नामों को लेकर गहन मंथन किया. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में हुई इस बैठक में पार्टी के कई वरिष्ठ नेता नजर आए. जिनमें पीएम मोदी, अरुण जेटली, राजनाथ सिंह सुषमा स्वराज सहित कई नेता मौजूद रहे.

राजधानी दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पर हुई बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की इस बैठक में तमाम उम्मीदवारों को लेकर चर्चा हुई. अब बीजेपी रविवार यानि आज उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है. बैठक में मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज चौहान, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत, बीजेपी नेता नित्यानंद राय भी मौजूद रहे.

ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में पहले चरण के लिए 11 अप्रैल को होने वाले मतदान वाली सीटों के उम्मीदवारों पर अंतिम फैसला लिया गया है. बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक पहले चरण में 20 राज्यों की 90 सीटों पर मतदान होना है.

बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक समिति की बैठक में सबसे पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सीटों पर फैसला लिया जा सकता है. इनमें नोएडा, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, बागपत, बिजनौर, कैराना, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और मेरठ शामिल हैं. बता दें कि वर्तमान में नोएडा से महेश शर्मा सांसद हैं और केंद्रीय मंत्री हैं.

वहीं गाजियाबाद का प्रतिनिधित्व पूर्व जनरल वीके सिंह कर रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी इन सीटों पर कुछ उम्मीदवारों का टिकट काट सकती है और नए चेहरों को मौका दे सकती हैऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी वर्तमान समय में कुछ सांसदों का टिकट कटना तय है. क्योंकि बीजेपी को इन उम्मीदवारों के जीतने पर संशय है.

'स्टैच्यु ऑफ यूनिटी' बनाने में खर्च हुए 3000 करोड़, कर्मचारियों को 4 महीने से नहीं मिला वेतन

First published: 17 March 2019, 7:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी