Home » Lok Sabha Elections 2019 » lok sabha elections 2019 captain amrinder singh attacks navjot singh sidhu congress punjab
 

कांग्रेस की हार से बौखलाए कैप्टन अमरिंदर, कहा- पार्टी में अब या तो मैं या सिद्धू

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2019, 10:10 IST

बीजेपी की प्रचंड जीत से कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों में धमासान मचा हुआ है. बीजेपी की जीत से सबसे ज्यादा बवाल पंजाब में मच चुका है. कांग्रेस को मिली करारी हार से पंजाब के कांग्रेसी नेताओं में एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगने शुरू हो चपके हैं.

इसी कड़ी में यहां के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद सिंह ने कांग्रेस की हार का सबसे बड़ा जिम्मेदार नवजोत सिंह सिद्धू को बताया था. कैप्टन अमरिंदर अब और ज्यादा बौखला गए हैं. इसी बौखलाहट में उन्होंने कांग्रेस से कह दिया है कि वह सिद्धू और उनमें से किसी एक को चुन लें.

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, कैप्टन अमरिंदर ने कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व से कहा है कि पंजाब और अन्य राज्यों को नवजोत सिंह सिद्धू की वजह से काफी नुकसान झेलना पड़ा है. इस पार्टी को अब उनमें से किसी एक को चुनना पड़ेगा.

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा, "या तो सिद्धू को पार्टी से ही बाहर कर दें, वरना पंजाब से हटा दिल्ली में उन्हें कोई जिम्मेदारी दें." इसके साथ ही कैप्टन ने इस बात पर जोर दिया कि सिद्धू को पार्टी से निकालना ही बेहतर रहेगा.

मालूम हो कि कांग्रेस पंजाब में 13 में से 8 सीटें जीती हैं, लेकिन अन्य राज्यों में कांग्रेस की स्थिति काफी खराब रही. वहीं, पंजाब में बीजेपी-अकाली दल को 4 और आम आदमी पार्टी को 1 सीट मिली हैं. पंजाब में कांग्रेस का दावा था कि वे लोकसभा चुनाव में इस बार पंजाब की सभी 13 सीटों पर जीत हासिल करेंगे.

बिहार में लालू युग का हुआ अंत, लालू गए जेल, मोदी गए खेल !

First published: 24 May 2019, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी