Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok Sabha Elections 2019: Congress alleged Nagaland deputy CM Y Patton wear BJP scarf and voting 8 times
 

Video: BJP का गमछा ओढ़ नागालैंड के डिप्टी CM ने 8 बार डाला वोट ! कांग्रेस का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2019, 22:10 IST

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए आज देशभर के 20 राज्यों के 91 सीटों पर वोटिंग हुई. इस दौरान 1279 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम मशीनों में कैद हो गई. नागालैंड की एकमात्र लोकसभा सीट पर आज मतदान हुआ. इस पर 78 फीसदी मतदान हुआ. यहां बीजेपी के साथ एक और विवाद जुड़ता नजर आ रहा है.

नागालैंड कांग्रेस ने एक वीडियो जारी कर आरोप लगाया कि राज्य के डिप्टी सीएम ने भाजपा का गमछा ओढ़ आठ बार मतदान किया. राज्य के बीजेपी कोटे से उप मुख्यमंत्री वाई. पैटो पर ये गंभीर आरोप लगाकर राज्य कांग्रेस इकाई ने इसका एक वीडियो भी ट्वीट किया.

नागालैंड कांग्रेस इकाई ने ट्वीट में लिखा, "नगालैंड की डिप्टी चीफ मिनिस्टर वाई पैटो मतदान केंद्र में भाजपा का स्कार्फ पहन कर अभूतपूर्व रूप से 8 बार वोटिंग करते हुए. क्या नगालैंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी इस गैरकानूनी और जबरदस्ती की कार्रवाई का संज्ञान लेंगे."

बता दें कि राज्य की एकमात्र सीट पर चार उम्मीदवार मैदान में हैं. यहां भाजपा का नेशनल डेमोक्रेटिक पार्टी के बीच समझौता है. कांग्रेस पार्टी ने केएल चिशी को उम्मीदवार बनाया है, वहीं भाजपा समर्थित नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी के निवर्तमान सांसद तोखेहो येपथेमी फिर से ताल ठोक रहे हैं. नेशनल पीपुल्स पार्टी की तरफ से हायुथंग तोंगे और निर्दलीय उम्मीदवार डॉ. एमएम थारोमवा कोन्याक भी मैदान में हैं. 

पहले चरण में त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल में 80 प्रतिशत से ज्यादा वोटिंग हुई. त्रिपुरा में जहां 81.8 प्रतिशत वोटिंग हुई. वहीं ममता बनर्जी के गढ़ पश्चिम बंंगाल में 81 प्रतिशत वोटिंग हुई. ज्यादातर जगहों में पहले चरण में अच्छी वोटिंग हुई है. उत्तर प्रदेश की आठ सीटों में पहले चरण में लगभग 64 फीसदी मतदान हुआ. उत्तराखंड में लगभग 58 फीसदी, छत्तीसगढ़ में 56, बिहार की चार सीटों पर 50, महाराष्ट्र में 56, आंध्र प्रदेश में 66, तेलंगाना 60, ओडिशा में 68 फीसदी मतदान हुआ.

मेघालय में 67, जम्मू-कश्मीर में 54, असम 68, मिजोरम 60, नागालैंड 78, सिक्किम 69, मणिपुुर 78, अरुणाचल प्रदेश और लक्षदीप 66 फीसदी एवं अंडबार-निकोबार में लगभग 71 फीसदी मतदान हुआ. इन 91 सीटों पर 1279 उम्मीदवार मैदान में हैं.

जिन दिग्गज नेताओं की किस्मत आज ईवीएम मशीन में कैद हुई, उनमें महाराष्ट्र से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, यूपी से वीके सिंह, महेश शर्मा, आरएलडी चीफ अजीत सिंह, हैदराबाद से असदुद्दीन ओवैसी और उत्तराखंड से हरीश रावत बड़े नाम हैं.

पश्चिम बंगाल में हुई 81 प्रतिशत वोटिंग, BJP छीन सकती है ममता बनर्जी की बादशाहत !

Video: पोलिंग स्टेशन में TDP और YSRCP कार्यकर्ताओं के बीच जमकर चले लात-जूते

First published: 11 April 2019, 22:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी