Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok Sabha Elections 2019: Dalit voter of Kairana not allowed to cast vote
 

लोकसभा चुनाव 2019: यूपी में दलित को नहीं डालने दिया गया वोट ! कैमरे पर रोकर बताई आपबीती

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2019, 15:10 IST

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए देशभर के कई हिस्सों में पहले चरण की वोटिंग जारी है. वहीं यूपी के कैराना से एक बहुत ही शर्मनाक खबर सामने आ रही है. उत्तर प्रदेश के कैराना में एक दलित परिवार को वोट नहीं डालने दिया गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कैराना के श्यामली नई बाजार के बूथ संख्या 40 पर एक वोटर को कथित रूप से दलित होने की वजह से वोट नहीं डालने दिया गया. एक रिपोर्टर ने उक्त दलित परिवार से पूछा कि उन्हें क्यों वोट नहीं डालने दिया गया तो परिवार ने रोते हुए बताया कि दलित होने के कारण उनको वोट नहीं डालने दिया गया.

व्यक्ति रोता हुए कहता है कि पोल अधिकारियों ने सरेआम ये कहा कि दलित वोट नहीं डाल सकते और उनकी वोट नहीं पड़ेगी. व्यक्ति के साथ उस समय उनकी पत्नी भी मौजूद थी. दोनों को वोट डालने से रोक दिया गया.

आज पहले चरण में देशभर के 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. मतदान सुबह सात बजे शुरु हो गया. मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी लाइन लगी हुई है. मतदान के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. इसके लिए 1279 उम्मीदवार मैदान में हैं.

जिन दिग्गज नेताओ की किस्मत आज ईवीएम मशीन में कैद होगी उनमें महाराष्ट्र से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, यूपी से वीके सिंह, महेश शर्मा, आरएलडी चीफ अजीत सिंह, हैदराबाद से असदुद्दीन ओवैसी और उत्तराखंड से हरीश रावत बड़े नाम हैं. जिन राज्यों में चुनाव हो रहा है उनमें बिहार, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश के अलावा ओडिशा, असम, जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, सिक्किम, तेलंगाना, उत्तराखंड और लक्षदीप शामिल हैं.

फर्स्ट फेज की वोटिंग से पहले PM मोदी ने मतदाताओं से की ऐसी अपील, जानकर आप भी करेंगे सलाम

First published: 11 April 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी