Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok Sabha Elections 2019: Exit Poll predicts to return of Modi Govt but Amit Shah working on plan B
 

Exit Poll में बहुमत फिर क्यों डरी हुई है BJP ! अमित शाह कर रहे हैं ये काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 May 2019, 13:14 IST

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर देश के सारे चैनलों ने एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी की जीत दिखाई है. इसके बावजूद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सुकून से बैठे नहीं हैं. एग्जिट पोल में NDA को बहुमत के बावजूद BJP ने ऐहतियातन प्लान 'बी' की भी तैयारी शुरू कर दी है.

अमित शाह ने आज NDA के सभी दलों के नेताओं को दिल्ली में एक स्पेशल डिनर पर बुलाया है. खबर है कि इस डिनर पार्टी में प्रधानमंत्री मोदी भी शामिल होंगे. यह डिनर पार्टी अमित शाह के घर पर हो सकती है. एग्जिट पोल के आंकड़े भले ही बीजेपी के पक्ष में आ रहे हैं लेकिन चुनाव परिणाम में अंतर की स्थिति में पहले से ही बीजेपी काम कर रही है.

इस कारण बीजेपी पहले ही अपने कुनबे को मजबूत करने की कवायद करने लगी है. एनडीए की बैठक में शामिल मेहमानों की लिस्ट में कुछ ऐसे नाम शामिल हो सकते हैं जिन्हें देखकर राजनीतिक पंडित भी चौंक सकते हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेता के अनुसार, एनडीए में उन दलों को शामिल करने की कोशिशें चल रही हैं जो अब तक न एडीए में हैं और ना ही यूपीए में.

दैनिक भास्कर समाचार पत्र के अनुसार, भाजपा अध्यक्ष ने रविवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से फोन पर बात की है. यह बातचीत करीब 20 मिनट तक चली. इस बातचीत के दौरान अमित शाह ने नवीन पटनायक को पिछली कड़वाहट भुलाकर एनडीए में शामिल होने का प्रस्ताव दिया. 

अपने प्लान 'बी' में भाजपा इसी रणनीति के तहत काम कर रही है. उत्तर प्रदेश मे लोकसभा की 80 सीटें और पश्चिम बंगाल में 42 सीटें हैं. एग्जिट पोल के अनुसार, बीजेपी को अगर यहां से सीटें मिलती हैं तो आंकड़ा 300 के पार होगा. लेकिन अगर बीजेपी को यहां मन मुताबिक सीटें नहीं मिलती हैं तो उसे दूसरे विरोधी दलों से भी समर्थन की आवश्यकता होगी. 

इसी रणनीति के तहत बीजेपी तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को भी पाले में लाने की कोशिश कर सकती है. राव चुनाव से पहले ही तीसरे फ्रंट का गठन करने की कोशिश में लगे हुए हैं. वहीं आंध्र में नायडू को टक्कर देने वाले वाईएस जगनमोहन रेड्डी पर भी भाजपा की नजरें हैं.

MP में कमलनाथ सरकार को खतरा, BJP बोली- 22 दिन नहीं रह पाएंगे सत्ता में

BJP छोड़ कांग्रेस में गए उदितराज ने मोदी समर्थकों को बताया 'अनपढ़ और अंधभक्त'

First published: 21 May 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी