Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok Sabha Elections 2019: Former BSP leader says Mayawati suspended him for discussion on Pulwama
 

पुलवामा हमले और देशभक्ति की बात करने पर मायावती ने पार्टी नेता को BSP से निकाला

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2019, 12:10 IST

BSP सुप्रीमो मायावती ने अपनी पार्टी के एक कार्यकर्ता को पुलवामा आतंकी हमले और राष्ट्रहित की बात करने पर पार्टी से निष्कासित कर दिया है. BSP से निष्कासित किए गए पूर्व नेता रमेश चंद्र बिंद ने पार्टी सुप्रीमो मायावती पर यह आरोप लगाया है. रमेश चंद्र बिंद ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले और राष्ट्रहित की बात करने पर मायावती ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया. बिंद के इस आरोप का एक वीडियो वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो में रमेश चंद्र बिंद कहते हैं कि मायावती ने उन्हें पार्टी से निष्कासित किया. पुलवामा में जो घटना हुई थी जिसमें हमारे देश के सैनिक शहीद हुए थे. इस घटना के बारे में मैं पार्टी कार्यकर्ताओं से बाहर बात कर रहा था. इस मुद्दे पर मैंने राष्ट्रहित पर अपनी बात रखी. यह बात हमारी सुप्रीमो तक पहुंच गई इसके बाद उन्होंने तुंरत मुझे पार्टी से निष्कासित कर दिया.

बता दें कि इस बार रमेश चंद्र बिंंद भाजपा के टिकट पर भदोही लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. जब उनसे पूछा गया कि उन्हें कैसे पता कि पार्टी से निष्कासित करने के पीछे यही कारण है. तो उन्होंने बताया कि बीएसपी में नेताओं के खिलाफ कार्रवाई के बारे में जानने के लिए कोई प्रावधान नहीं है. हालांकि उन्हें पूरा यकीन है कि इसी कारण की वजह से उन्हें निकाला गया.

वहीं रमेश चंद्र बिंद के निष्कासन पर बसपा ने कहा है कि उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते निकाला गया. पार्टी से निकाले जाने के एक महीने बाद ही उन्होंने भाजपा ज्वाइन कर ली. इसके बाद भाजपा ने उन्हें भदोही से लोकसभा का टिकट दे दिया. यहां सपा-बसपा गठबंधन से रंगनाथ मिश्रा वहीं कांग्रेस पार्टी से रमाकांत यादव ताल ठोक रहे हैं. भदोही में छठें चरण में मतदान होगा.

कांग्रेस की टीवी फेस प्रियंका चतुर्वेदी ने अपनी ही पार्टी पर लगाया गंभीर आरोप, बोलीं- महिलाओं के साथ..

कांग्रेस ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को राजनीति में घसीटा, उनकी जाति को लेकर कही ये बात

First published: 18 April 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी