Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok Sabha Elections 2019: Half cabinet of punjab went against Navjot Singh Sidhu
 

क्या सिद्धू की होने वाली है कांग्रेस से छुट्टी? पंजाब की आधी कैबिनेट हुई खिलाफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2019, 18:10 IST

पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस पार्टी में बुरे दिन आ सकते हैं. पंजाब कैबिनेट के आधे मंत्री सिद्धू के खिलाफ हो गए हैं. माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी से भी उनकी जल्द ही विदाई हो सकती है. पंजाब के मुख्यमंंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से विवाद होना उनके लिए बुरा साबित हो रहा है.

इस वजह से पंजाब कैबिनेट में उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग करने वाले मंत्रियों की संख्‍या बढ़ती जा रही है. छह मंत्रियों ने उनके खिलाफ अब तक मोर्चा खोल दिया है. वहीं अब सीएम अमरिंदर सिंह की पत्‍नी परनीत कौर भी सिद्धू पर हमलावर हो गई हैं. कांग्रेस पार्टी भी चुनाव रिजल्ट आने के बाद उनके खिलाफ कोई बड़ा कदम उठा सकती है.

पंजाब सरकार में उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा है कि पार्टी को बड़ा एक्शन लेना चाहिए. छह मं‍त्री सिद्धू से इस्तीफा भी मांग चुके हैं. इस बाबत प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आशा कुमारी ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद ही इस पर विचार किया जाएगा. उन्होंने बताया कि मामला पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की जानकारी में आ चुका है.

सिद्धू पर कार्रवाई के संकेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व चुनाव मैनेजिंग कमेटी के चेयरमैन लाल सिंह ने भी दिए हैं. सिद्धू के खिलाफ नाराजगी जैसे बढ़ रही है उससे लग रहा है कि उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई तय है. सिद्धू के खिलाफ अब तक पंजाब के कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा, साधू सिंह धर्मसोत, सुखजिंदर रंधावा, तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, भारत भूषण आशु खुलकर सामने आ चुके हैं.

वहीं उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा भी अब सिद्धू पर हमला बोल रहे हैं. उनका कहना है कि सिद्धू की बयानबाजी से कांग्रेस को काफी नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि सिद्धू को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए. वह जैसी बयानबाजी कर रहे हैं, उससे पंजाब के लोगों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को काफी ठेस पहुंची है. 

स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर दूरबीन लेकर 'चौकीदार' बने सपा-बसपा कार्यकर्ता, टेंट लगाकर कर रहे निगरानी

विपक्ष को बड़ा झटका, चुनाव आयोग ने VVPAT पर्ची के मिलान की मांग को किया खारिज

First published: 22 May 2019, 18:10 IST
 
अगली कहानी