Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok Sabha Elections 2019: Is Chris Gayle joins BJP and going to campaign for PM Modi?
 

क्या BJP में शामिल होने जा रहे हैं क्रिस गेल, PM मोदी के लिए करेंगे चुनाव प्रचार ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2019, 15:10 IST

क्रिस गेल IPL 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब टीम की ओर से क्रिकेट के मैदान पर विरोधियों के छक्के छुड़ा रहे हैं. वहीं सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है कि क्रिस गेल ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है और पीएम मोदी के लिए लोकसभा चुनाव में प्रचार करेंगे. क्रिस गेल की एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है. इस तस्वीर के माध्यम से उन्हें भाजपा का स्टार प्रचारक बताया जा रहा है.  

क्रिस गेल तस्वीर में भगवा कुर्ता पहने नजर आ रहे हैं. इसमें उनके माथे पर तिलक लगा है. इसके साथ लिखा गया है कि प्रखर राष्ट्रवादी स्टार प्रचारक कृष्णा गोयल उर्फ़ क्रिस गेल भारत पहुंच चुके हैं, अब वह लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए प्रचार करेंगे.

वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के एक फैन पेज पर फेसबुक पर 24 मार्च को गेल की यह फोटो पोस्ट की गई. इस फैन पेज के एक लाख 38 हजार 867 फोलोअर्स हैं. क्रिस गेल की फोटो स्टोरी पोस्ट होने के बाद इसे 500 से ज्यादा लोग शेयर कर चुके थे. 

बता दें कि ये खबर पूरी तरह फर्जी है. दरअसल गेल की ये फोटो, कपड़े की एक कम्पनी के विज्ञापन के लिए खींची गई थी. ये फोटो किंग्स इलेवन पंजाब के फेसबुक पेज पर अपलोड की गई है. जिसे 2018 में अपलोड किया गया है. इस ओरिजिनल फोटो में गेल के माथे पर भगवा तिलक नहीं लगा है.

बता दें कि कुछ दिनों पहले क्रिकेट के भगवान सचिन तेंंदुलकर के भी बीजेपी में ज्वाइन होने की पोस्ट तेजी से वायरल हुई थी. वायरल फोटो में सचिन तेंदुलकर भगवा रंग के कुर्ते में दिख रहे थे. दावा किया जा रहा था कि सचिन ने बीजेपी ज्वाइन कर लिया है. लोगो से अपील की जा रही थी वो सचिन का स्वागत करें. लेकिन यह खबर झूठी साबित हुई थी.

First published: 31 March 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी