Home » Lok Sabha Elections 2019 » Lok Sabha Elections 2019: Nishad Party leader Gorakhpur MP Praveen Nishad joins BJP
 

गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ का किला ढहाने वाली निषाद पार्टी को BJP देगी टिकट !

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 April 2019, 15:35 IST

लोकसभा चुनाव के लिए सारी पार्टियां चुनावी बिसात बिछाने में लगी हुई हैं. इस दौरान यूपी से एक बड़ी खबर आ रही है. गोरखपुर से सपा सांसद प्रवीण निषाद ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है. निषाद पार्टी का भी बीजेपी के साथ गठबंधन हो गया है. कुछ दिनों पहले ही निषाद पार्टी समाजवादी पार्टी से अलग हुई थी.

गोरखपुर सांसद प्रवीण निषाद के बीजेपी में शामिल होने पर केंद्रीय मंत्री और पार्टी नेता जेपी नड्डा ने कहा, "पीएम मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर निषाद पार्टी ने बीजेपी से गठबंधन किया है." नड्डा ने कहा कि यूपी में बीजेपी और पीएम मोदी की एक तरफा सुनामी है. यूपी की जनता बीजेपी को वोट देगी और सभी जातीय समीकरण टूटेंगे.

इससे पहले निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने 29 मार्च को पार्टी के अन्य नेताओं के साथ लखनऊ में शुक्रवार देर रात मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी. हालांकि तब निषाद पार्टी बीजेपी में शामिल नहीं हुई थी. निषाद पार्टी ने सप-बसपा और रालोद के गठबंधन तोड़ते हुए कहा था कि वह अन्य विकल्पों पर विचार कर रहे हैं. 

बता देें कि साल 2014 में गोरखपुर से योगी आदित्यनाथ सांसद बने थे लेकिन उनके मुख्यमंत्री बन जाने के बाद हुए उपचुनाव में उन्हें बड़ा झटका लगा था, जब सपा उम्मीदवार और निषाद पार्टी के नेता प्रवीण निषाद ने जीत दर्ज की थी.

गोरखपुर में 3.5 लाख निषाद जाति के मतदाता हैं. उपचुनाव में प्रवीण निषाद की जीत में इन्होंने अहम भूमिका निभाई थी. तब सपा और बसपा ने प्रवीण निषाद को अपना साझा उम्मीदवार खड़ा किया था. साझा उम्मीदवार होने के कारण निषाद जाति के लोगों के वोट एक ही खाते में गए, जिसका नतीजा ये हुआ कि बीजेपी हार गई और योगी आदित्यनाथ का किला ढह गया था.

First published: 4 April 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी